लाइव टीवी

LIC पॉलिसी कराने वालों के लिए बड़ी खबर! खत्म हुए ये चार्ज, आपको होगा बड़ा फायदा

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 11:04 AM IST
LIC पॉलिसी कराने वालों के लिए बड़ी खबर! खत्म हुए ये चार्ज, आपको होगा बड़ा फायदा
क्रेडिट कार्ड के जरिये प्रीमियम पेमेंट करने पर बड़ी राहत दी

अगर आप भी अपनी बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) का प्रीमियम क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से चुकाने में हिचकते हैं. तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप नहीं घबराएंगे. क्योंकि अब क्रेडिट कार्ड से पॉलिसी के प्रीमियम भरने पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 11:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भी अपनी बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) का प्रीमियम क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से चुकाने में हिचकते हैं. तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप नहीं घबराएंगे. क्योंकि अब क्रेडिट कार्ड से पॉलिसी के प्रीमियम भरने पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा. ये चार्ज पहले लिया जाता था. डिजिटल पेमेंट को प्रोत्साहन देने के लिए जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने क्रेडिट कार्ड के जरिये प्रीमियम पेमेंट करने पर बड़ी राहत दी है.

क्रेडिट कार्ड से LIC को किए जाने वाले सभी भुगतान पर सुविधा शुल्क को समाप्त कर दिया है. यह शुल्क छूट एक दिसंबर से प्रभावी हो गई है. एलआईसी ने कहा है कि क्रेडिट कार्ड के जरिये प्रीमियम नवीकरण, नए प्रीमियम या ऋण अथवा पॉलिसी पर लिए गए कर्ज के ब्याज के भुगतान पर एक दिसंबर से कोई अतिरिक्त शुल्क या सुविधा शुल्क नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें: अब बिना डॉक्यूमेंट्स के बन जाएगा Aadhaar कार्ड, यहां जानें पूरा प्रोसेस

एलआईसी ने कहा कि क्रेडिट कार्ड के जरिये नि:शुल्क लेनदेन की यह सुविधा सभी संग्रहण प्रणालियों-कार्ड रहित भुगतान और कार्ड डिप-सेल्स मशीनों पर स्वाइप पॉइंट पर उपलब्ध है. जीवन बीमा कारोबार में एलआईसी की बाजार हिस्सेदारी 70 फीसदी तक है. एलआईसी के ग्राहक आनलाइन लेन-देन के लिए MYLIC एप डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं देश की सबसे सस्ती मार्केट! मात्र 20 रुपये में खरीद सकते हैं शर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 10:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर