LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर! 30 नवंबर से बंद हो रहे हैं दो दर्जन से ज्यादा प्लान

LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर! 30 नवंबर से बंद हो रहे हैं दो दर्जन से ज्यादा प्लान
क्रेडिट कार्ड के जरिये प्रीमियम पेमेंट करने पर बड़ी राहत दी

IRDA के लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की नई गाइडलाइंस के तहत बंद की जाने वाली इन सभी प्लान को इंश्योरेंस रेग्युलेटर के रिवाइज कस्टमर केंद्रित गाइडलाइन के हिसाब से रिलॉन्च किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आपके पास देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) की पॉलिसी है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. दरअसल, LIC 30 नवंबर से दो दर्जन से अधिक पॉलिसी बंद कर रही है. इंश्योरेंस रेगुलेटरी IRDA के लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की नई गाइडलाइंस के चलते LIC अपनी पुरानी पॉलिसी बंद करने जा रही है. हालांकि ऐसे में पुराने पॉलिसी होल्डर्स की पॉलिसी या उनके पॉलिसी बेनिफिट में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा.

बंद हो सकती है ये पॉलिसी- बंद होने वाले रिटेल प्रोडक्ट्स में से LIC की जवीन आनंद पॉलिसी, जीवन उमंग, जीवन लक्ष्य और जीवन लाभ जैसी कुछ बेस्टसेलर्स पॉलिसी हैं. LIC के अनुसार कंपनी के प्रोडक्ट के बुके में किसी तरह की कमी नहीं आएगी. ग्राहकों को और बेहतर और अच्छे विकल्प मिल सकेंगे. ये भी पढ़ें: बिना डॉक्युमेंट के भी कराएं अपने आधार कार्ड में ये 5 चेंज, यहां जानिए पूरी डिटेल





1 दिसंबर से आएंगी नई पॉलिसी- IRDA के लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की नई गाइडलाइंस के तहत बंद किए जाने वाले इन सभी प्लान को इंश्योरेंस रेग्युलेटर के रिवाइज कस्टमर केंद्रित गाइडलाइन के हिसाब से एलआईसी रिलॉन्च कर सकती है. हालांकि, रिवाइव और रिलॉन्च किए जाने वाले प्रोडक्ट्स में कम बोनस रेट्स और उच्च प्रीमियम दर मिल सकते हैं. नई पॉलिसी ज्यादा प्रीमियम के साथ आने की संभावना है. साथ ही इसमें अलर्टेड फीचर्स भी होंगे.
LIC के कुछ ऐसे प्रोडक्ट जो ज्यादा रिटर्न और ज्यादा बोनस देते हैं उनमें कुछ कमी की जा सकती है. हालांकि LIC का कहना है कि ग्राहकों को और बेहतर विकल्प उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें:
आपका भी है SBI में खाता तो जान लें ये बात, नहीं तो हो सकता है घाटा
1 दिसंबर से अनिवार्य हो जाएगा Fastag, जानिए इसे कहां से खरीदें और क्या हैं फायदे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading