Home /News /business /

lics fourth quarter result will come on may 30 company can announce dividend pmgkp

LIC का चौथी तिमाही का रिजल्ट 30 मई को आएगा, कंपनी कर सकती है डिविडेंड की घोषणा

 LIC के शेयर आज मंगलवार को एनएसई पर 0.77 प्रतिशत यानी 6.25 रुपए की बढ़त के साथ 823.10 रुपए बंद हुए.

LIC के शेयर आज मंगलवार को एनएसई पर 0.77 प्रतिशत यानी 6.25 रुपए की बढ़त के साथ 823.10 रुपए बंद हुए.

LIC's fourth quarter result : शेयर बाजारों को मंगलवार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड की बैठक 30 मई, 2022 को होगी. इस बैठक में कंपनी के बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के वित्तीय नतीजों की घोषणा की जाएगी. कंपनी ने कहा कि बैठक में डिविडेंड पर भी विचार किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली . सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (LIC) के निदेशक मंडल की इस माह के अंत में बैठक होने जा रही है. इस बैठक में कंपनी के बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के वित्तीय नतीजों की घोषणा की जाएगी. शेयर बाजारों को मंगलवार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड की बैठक 30 मई, 2022 को होगी.

एलआईसी 17 मई को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई है. कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल की बैठक में चौथी तिमाही के एकल और एकीकृत वित्तीय नतीजों पर विचार किया जाएगा और उसे मंजूरी दी जाएगी. कंपनी ने कहा कि बैठक में लाभांश भुगतान या डिविडेंड पर भी विचार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- LIC शेयरों में नहीं थम रही गिरावट, आज पहुंचे ऑल टाइम Low पर, इश्‍यू प्राइस से 15 फीसदी गिरे

आईपीओ की कमजोर लिस्टिंग

एलआईसी का आईपीओ अपने इश्यू प्राइस से आठ प्रतिशत नीचे लिस्ट हुआ था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर एलआईसी का शेयर 8.11 प्रतिशत के नुकसान के साथ 872 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ था. कंपनी के शेयर का इश्यू प्राइस 949 रुपये था.

एलआईसी शेयर प्राइस

LIC के शेयर आज एनएसई पर 0.77 प्रतिशत यानी 6.25 रुपए की बढ़त के साथ 823.10 रुपए बंद हुए. 17 मई को लिस्ट हुए शेयर अपने इश्यू प्राइस से भी नीचे ट्रेड कर रहे हैं. 940 रुपए रे इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट हुए एलआईसी के शेयर उसके बाद लगातार कमजोरी में रहे और 900 रुपए के नीचे आ गए हैं.

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock : सालभर से मोटी कमाई करा रहे इस स्‍टॉक को खरीदने का क्‍या अब भी है मौका?

आईपीओ 3 गुना सब्सक्राइब हुआ था

एलआईसी के आईपीओ को 2.95 गुना ओवरसब्सक्राइब किया गया था. वैसे तो ये ठीक लग सकता है लेकिन एलआईसी जैसी कंपनी के लिहाज ये संख्या कोई बहुत अच्छी नहीं मानी गई. एलआईसी जैसे बड़े नाम के मुकाबले यह काफी कम रहा। आईपीओ में 16.2 करोड़ इक्विटी शेयर रखे गए थे, जिसके मुकाबले 47.83 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुई हैं. पॉलिसीधारकों के लिए अलग रखे गए हिस्से को 6.11 गुना, कर्मचारियों के आवंटित कोटे को 4.39 गुना और खुदरा निवेशकों के आरक्षित शेयरों के लिए 1.99 गुना आवेदन मिले.

Tags: LIC IPO, Life Insurance Corporation of India (LIC), Result, Stock Markets, Stock return

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर