• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • LIC लाया खास पॉलिसी, हर दिन 121 रुपये जमा करें तो बेटी की शादी के मौके पर मिलेंगे 27 लाख रुपये

LIC लाया खास पॉलिसी, हर दिन 121 रुपये जमा करें तो बेटी की शादी के मौके पर मिलेंगे 27 लाख रुपये

कन्यादान पर मिलेंगे 27 लाख रुपए!

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की कन्‍यादान पॉलिसी (Kanyadan Policy) लेने के बाद आपको बेटी की शादी की चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस खास पॉलिसी में आपको अपनी बेटी के कन्यादान पर 27 लाख रुपये मिलेंगे. इस पॉलिसी में डेथ बेनिफिट भी शामिल हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश में एक कहावत है कि बेटी पैदा होते ही माता-पिता उसकी शादी के लिए पाई-पाई जोड़ना शुरू कर देते हैं. अगर आपके घर में भी बेटी है और आपको उसकी शादी की चिंता सता रही है तो परेशान ना हों. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) कन्‍यादान के लिए मोटे फंड का इंतजाम करेगा. एलआईसी बेटियों के लिए खास पॉलिसी लेकर आया है. इसमें आपको अपनी बेटी के कन्यादान पर 27 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी में रोज 121 रुपये जमा कराने होंंगे.

    इन हालात में बेटी को हर साल मिलेंगे 1 लाख रुपये
    एलआईसी की कन्‍यादान पॉलिसी में आपको हर रोज 121 रुपये यानी हर महीने 3,600 रुपये जमा करने होंगे. हालांकि, आप प्रीमियम कम भी कर सकते हैं. अगर आप रोज 121 रुपये जमा करते हैं तो 25 साल में 27 लाख रुपये मिलेंगे. इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद आपका निधन हो जाता है तो परिवार को प्रीमियम नहीं भरना होगा. साथ ही बेटी को हर साल 1 लाख रुपये भी दिए जाएंगे. इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपये अलग से मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें- SBI में है खाता तो KYC के लिए चाहिए होंगे ये डॉक्युमेंट, फटाफट चेक कर लें लिस्ट

    डेथ बेनेफिट भी शामिल, नहीं भरना होगा प्रीमियम 
    एलआईसी कन्यादान पॉलिसी में डेथ बेनेफिट भी शामिल है. आसान भाषा में समझें तो पॉलिसी लेने के बाद अगर पॉलिसीहोल्डर का किसी वजह से निधन हो जाता है तो परिवार को बाकी प्रीमियम का भुगतान नहीं करना होगा. इस पॉलिसी को 25 साल तक के लिए लेने पर 22 साल तक ही प्रीमियम देना होता है.

    पॉलिसी पर एक नजर
    >> 25 साल के लिए पॉलिसी ली जा सकती है.
    >> 22 साल तक प्रीमियम देना होगा.
    >> रोज 121 रुपये या महीने में करीब 3600 रुपये करने होते हैं जमा.
    >> बीमाधारक का निधन होने पर परिवार को नहीं देना होगा प्रीमियम.
    >> बेटी को पॉलिसी के बचे साल के दौरान हर साल 1 लाख रुपये मिलेंगे.
    >> पॉलिसी पूरी होने पर नॉमिनी को 27 लाख रुपये मिलेंगे.
    >> यह पॉलिसी कम या ज्‍यादा प्रीमियम की भी ली जा सकती है.

    ये भी पढ़ें- बैंकों से समय पर मिलेगा 5 लाख के डिपॉजिट बीमा का लाभ, DICGC एक्ट में जल्द होगा बदलाव

    किस उम्र में मिलेगी यह पॉलिसी
    कन्‍यादान पॉलिसी के लिए 30 साल की न्‍यूनतम उम्र होनी चाहिए और बेटी की उम्र 1 साल होनी चाहिए. यह प्‍लान 25 के लिए मिलेगा, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही देना होगा. आपकी और बेटी की अलग अलग उम्र के हिसाब से यह पॉलिसी मिलती है. बेटी की उम्र के हिसाब से पॉलिसी की समय सीमा घट जाएगी और प्रीमियम बढ़ जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज