लाइव टीवी

LIC से पॉलिसी कराने वालों के लिए बड़ी खबर! 15 नवंबर तक मिलेगी ये स्पेशल छूट

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 4:52 AM IST
LIC से पॉलिसी कराने वालों के लिए बड़ी खबर! 15 नवंबर तक मिलेगी ये स्पेशल छूट
LIC की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि स्पेशल रिवाइवल कैंपेन 15 नवंबर 2019 तक चलेगा.

LIC की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि स्पेशल रिवाइवल कैंपेन 15 नवंबर 2019 तक चलेगा. इस दौरान पॉलिसीधारक अपनी बंद हो चुकी पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 4:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी और सरकारी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास स्कीम शुरू की है. LIC पुरानी पॉलिसी (LIC old Policy) को शुरू करने का मौका दे रहा है. मतलब साफ है कि अगर आपने किसी कारण से लंबे समय तक पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरा है और प्रीमियम न भरने के कारण आपकी पॉलिसी लैप्स हो गई है तो आप उसे फिर से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए एलआईसी ने स्पेशल रिवाइवल कैंपेन (Special Revival Campaign) शुरू किया है. आइए जानें इसके बारे में...

15 नवंबर तक उठा सकते हैं इसका फायदा- LIC की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि स्पेशल रिवाइवल कैंपेन 15 नवंबर 2019 तक चलेगा. इस दौरान पॉलिसीधारक अपनी बंद हो चुकी पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकेंगे.

>> इस योजना में उन लोगों को फायदा मिलेगा, जिन्होंने अपनी पॉलिसी को सरेंडर नहीं किया होगा. हालांकि, इसके लिए पॉलिसीधारकर को थोड़ा सा अमाउंट भी देना होगा.

>> अगर आपने भी अपनी पॉलिसी को सरेंडर नहीं किया है तो आप भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

>> LIC की बंद पड़ी पॉलिसी को फिर से शुरू करने के लिए चलाए जा रहे इस कैंप में लेट फीस पर कंसेशन भी मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-SBI में बचत खाते पर कम मिलेगा मुनाफा, ज्यादा के लिए यहां करें निवेश


Loading...

>> LIC ने ट्वीट करके इस बात को समझाने की कोशिश की है कि पॉलिसी को रिवाइवल करने से ग्राहकों को डेथ बेनिफिट्स भी मिलेगा.

>> पॉलिसी धारक की अचानक मौत होने पर नॉमिनी को पैसा मिलेगा. दरअसल, प्रीमियम नहीं भरने की सूरत में पॉलिसी बंद हो जाती है, जिसके बाद धारक को पॉलिसी पर मिलने वाले बेनिफिट्स नहीं मिलते.

>> स्पेशल रिवाइवल में किसी पॉलिसी को सिर्फ एक बार ही फिर से शुरू किया जा सकता है. हालांकि, इसके लिए जरूरी है कि उस पॉलिसी को लैप्स हुए 3 साल से ज्यादा का समय न हुआ हो.

>> LIC की ट्वीट के मुताबिक, इस रिवाइवल कैंप में ग्राहक अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, NEFT डिटेल और ई-मेल रजिस्टर करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-भारत में बुलियन बैंक खोलने की तैयारियां हुई तेज! आम आदमी को मिलेंगे ये फायदे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...