इस साल 2.5 करोड़ पॉलिसी बेचेगी LIC, प्रीमियम से जुटा चुकी है ₹1.5 लाख करोड़

भारतीय जीवन बीमा निगम

सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) को उम्मीद है कि वह चालू वित्त वर्ष में 2.5 करोड़ से अधिक व्यक्तिगत बीमा पालिसी के लक्ष्य को पार कर सकती है.

  • Share this:
    मुंबई. सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) को उम्मीद है कि वह चालू वित्त वर्ष में 2.5 करोड़ से अधिक व्यक्तिगत बीमा पालिसी बेचने तथा 55 हजार करोड़ रुपये से अधिक का प्रीमियम जुटाने के लक्ष्य को पार कर लेगी.

    पिछले साल की तुलना में हो सकती है 17 फीसदी की वृद्धि
    यदि LIC ऐसा कर पाती है तो यह पिछले वित्त वर्ष की तुलना में व्यक्तिगत बीमा की बिक्री में 17 प्रतिशत की वृद्धि होगी. LIC ने कहा, ‘‘हमने 21 मार्च 2020 तक 2.17 करोड़ व्यक्तिगत बीमा बेचने तथा 50,500 करोड़ रुपये का प्रीमियम जमा करने का नया रिकॉर्ड बनाया है.’’

    यह भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए पतंजलि समेत इन कंपनियों ने सस्ती की रोजमर्रा की चीजें

    मार्च में होती है सबसे अधिक बीमा बिक्री
    कंपनी ने कहा कि उसे मार्च के अंत से पहले ही 2.5 करोड़ व्यक्तिगत बीमा बेचने का लक्ष्य पा लेने का भरोसा है. कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में 2,14,03,905 व्यक्तिगत बीमा की बिक्री की थी. मार्च महीना बीमा कंपनियों के लिये सामान्यत: शानदार होता है और इस महीने सर्वाधिक बीमा की बिक्री होती है.

    अब तक जुटा चुकी है 1.50 लाख करोड़ रुपये का प्रीमियम
    LIC ने सामूहिक बीमा पालिसी में इस साल की शुरुआत में 60 हजार करोड़ रुपये का प्रीमियम जुटाने का लक्ष्य तय किया था. जबकि वह अभी तक इस श्रेणी में 1.15 लाख करोड़ रुपये का प्रीमियम जुटा चुकी है.

    LIC ने फरवरी 2020 के अंत तक पहले साल के प्रीमियम से हुई आय में 12.85 प्रतिशत और बीमा पालिसी बिक्री में 21.84 प्रतिशत की शानदार वृद्धि दर्ज की है.

    यह भी पढ़ें: सोने की ज्वेलरी को छोड़ अब इस चीज को खरीदना पसंद करती है महिलाएं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.