दिल्ली के साथ मिलकर 94 करोड़ रुपये की शराब-बीयर पी गए नोएडा वाले

दोनों मिलकर 94 करोड़ रुपये की शराब-बीयर पी गए

दोनों मिलकर 94 करोड़ रुपये की शराब-बीयर पी गए

दिल्ली और गौतम बुद्ध नगर दोनों मिलकर 94 करोड़ रुपये की शराब-बीयर पी गए, जबकि मई में 11 दिन तक दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं थी.

  • Share this:

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में शराब और बीयर (Beer) की बिक्री ने सभी पुराने रिकार्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली वालों के साथ मिलकर मई में खूब शराब और बीयर पी गई है. लॉकडाउन में ज़रा सी छूट का फायदा मिलते ही नोएडा (Noida)-ग्रेटर नोएडा वालों ने तो शराब (Wine) और बीयर खूब पी, लेकिन दिल्ली (Delhi) वालों ने भी इसका जमकर फायदा उठाया. नतीजा यह हुआ कि नोएडा-दिल्ली के बार्डर पर चल रहीं शराब की दुकानों पर सबसे ज्यादा बिक्री हुई. दिल्ली और गौतम बुद्ध नगर दोनों मिलकर 94 करोड़ रुपये की शराब-बीयर पी गए, जबकि मई में 11 दिन तक दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं थी.

17 लाख बीयर कैन तो 10.60 लाख बोतल अंग्रेजी शराब पी

गौतम बुद्ध नगर के आबकारी विभाग के जानकारों की मानें तो मई में कोरोना-लॉकडाउन के चलते 11 दिन तक दूकानें पूरी तरह से बंद रहीं थी. लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे छूट मिलनी शुरु हो गई थी. जबकि उस वक्त तक दिल्ली में भी शराब की दुकानों को कोई छूट नहीं दी गई थी. इसी का नतीजा है कि सिर्फ 20 दिन में गौतम बुद्ध नगर में 17 लाख बीयर की कैन बिक गईं.

यमुना अथॉरिटी को 7 जून तक मिलेगी Film City की डीपीआर, जल्द मिलेगा बिजनेस करने का मौका
अगर शराब की बात करें तो सबसे ज्यादा देशी शराब बिकी. 10 लाख लीटर देशी शराब की बिक्री हुई. वहीं अंग्रेजी शराब की बात करें तो 10.60 लाख बोतल अंग्रेजी शराब की बिक गईं. इसमे हर साइज की बोतल शामिल है.

पूरे महीने में 75 से 80 करोड़ की होती है बिक्री

जानकारों का कहना है कि अगर बीते साल मई की बात करें तो पूरे 31 दिन की बिक्री में 75 से 80 करोड़ रुपये की शराब और बीयर बिक जाती है. मतलब औसतन 2.5 करोड़ रुपये की बिक्री रोजाना की होती है. लेकिन बीते मई की बात करें तो 20 दिन तक हर रोज लगभग 4.70 करोड़ रुपये की शराब और बीयर बिक गई.




गौरतलब रहे 11 मई के बाद प्रशासन की ओर से शराब की दुकान खोलने की छूट दी गई थी. शुरुआत में सिर्फ 3 से 4 घंटे ही दुकान खुली थीं. इसके बाद सुबह 10 से शाम 5 बजे तक की छूट मिली है. जबकि नियम सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक का है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज