Lockdown Impact: महाराष्ट्र में काेराेना की स्थिति के चलते नई फिल्माें की रिलीज रुकी

महाराष्ट्र में 8 अप्रैल को कोरोना के 56,286 नए मामले मिले हैं

महाराष्ट्र में 8 अप्रैल को कोरोना के 56,286 नए मामले मिले हैं

महाराष्ट्र में 8 अप्रैल को कोरोना के 56,286 नए मामले मिले हैं. राज्य में कोरोना के कुल 32,29,547 मामले हो गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे काेराेना (Corona) के मामलाें के बीच राज्य में फिल्म प्रोड्यूसरों ने कई फिल्मों की रिलीज स्थगित कर दी है. इसमें कई बिग टिकट मूवीज भी शामिल हैं. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का 50 फीसदी अकेले महाराष्ट्र से आता है. इसलिए इस कदम काे इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़े झटके के ताैर पर माना जा रहा है. क्याेंकि दूसरे शहरों में भी मल्टीप्लेक्स और थिएटर में आने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है. जिन शहरों में प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए नाइट कर्फ्यू अथवा वीकेंड लाॉकडाउन लगा दिया है वहां फुटफॉल में भारी गिरावट आई है.



यूपी में थियेटर खुले फिर भी नई रिलीज नहीं 



इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हिन्दी भाषी राज्यों में सूर्यवंशी और बंटी और बबली टू जैसी फिल्मों की रिलीज को स्थगित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बंगाल में सिनेमा हॉलों में 100 फीसदी एक्यूपैंसी की अनुमति के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज टलने की खबरें रही हैं. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में राज्य में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक का वीकेंड लॉकडाउन लगाने का एलान किया है. ऐसा राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण करने के लिए किया गया है. 



ये भी पढ़ें - एलन मस्क की कंपनी की तकनीक से बंदर खेल रहा है वीडियाे गेम, जानना नहीं चाहेंगे कैसे?




ये फिल्में भी नहीं हाेगी रिलीज 



कोरोना पर महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइन के चलते रोहित शेट्टी ने अक्षय कुमार स्टारर अपनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज को एक बार और टाल दिया है. इसके पहले ये फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज होनी थी. इसी तरह अमिताभ बच्चन अभिनीत चेहरे और बंटी और बबली-2 की रिलीज भी टाल दी गई है. इस बीच सलमान खान ने भी कहा है कि उनकी नई फिल्म राधे -योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज को भी कोरोना के चलते महाराष्ट्र में लागू प्रतिबंधों के कारण टाला जा सकता है. अभी इसकी रिलीज होने की तिथि 13 मई यानी आने वाली ईद है. फेसबुक लाइव सेशन के दौरान सलमान खान ने कहा कि राधे 13 मई को थियेटर में तभी पाएगी जब कोरोना के मामले कम होंगे.





गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 8 अप्रैल को कोरोना के 56,286 नए मामले मिले हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 32,29,547 मामले हो गए हैं. मुंबई में कल एक दिन में 8,938  केस मिले हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज