होम /न्यूज /व्यवसाय /Lohia Corp IPO: कानपुर की यह कंपनी लाएगी आईपीओ, SEBI के पास जमा किए दस्तावेज

Lohia Corp IPO: कानपुर की यह कंपनी लाएगी आईपीओ, SEBI के पास जमा किए दस्तावेज

कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

Lohia Corp IPO: कानपुर की कंपनी लोहिया कॉर्प ने आईपीओ के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिए कमाई करने वाले निवेशकों के लिए एक और मौका आने वाला है. दरअसल, टेक्निकल टेक्सटाइल के प्रोडक्शन में इस्तेमाल होने वाली मशीन बनाने वाली कंपनी लोहिया कॉर्प (Lohia Corp) ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा करवाए हैं.

आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल पर बेस्ड 
गुरुवार को दायर किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर बेस्ड होगा. दस्तावेजों के मुताबिक, आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटर्स अन्य शेयरधारकों द्वारा 3,16,95,000 शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित है. कानपुर स्थित लोहिया कॉर्प टेक्निकल टेक्सटाइल के उत्पादन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और उपकरण बनाती है.

ये भी पढ़ें- Electronics Mart IPO : अगले सप्‍ताह लॉन्‍च होगा आईपीओ, ग्रे मार्केट में मिल रहा है अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स, जानिए GMP

बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे कंपनी के शेयर
वित्त वर्ष 2022 में लोहिया कॉर्प का ऑपरेशनल रेवेन्यू वित्त वर्ष 2021 के 1,333.79 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,237.48 करोड़ रुपये हो गया, जबकि इसी अवधि के दौरान प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स 119.30 करोड़ रुपये से बढ़कर 160.85 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

कंपनी प्रोफाइल
कानपुर की कंपनी लोहिया कॉर्प टेक्निकल टेक्सटाइल के प्रोडक्शन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और इक्विपमेंट बनाने का काम करती है. इन मशीनों के ज़रिए खास तौर पर पॉलीप्रोपाइलीन और हाई डेंसिटी वाले पॉलीइथाइलीन बुने हुए कपड़े और बोरियों के प्रोडक्शन किए जाते हैं. 31 मार्च, 2022 तक, कंपनी के ग्राहक आधार की बात करें तो इसके ग्लोबल लेवल पर 90 से ज्यादा देशों में 2,000 से ज्यादा ग्राहक शामिल थे.

Tags: Business news in hindi, IPO

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें