नियर टर्म में 400 प्वाइंट्स तक ऊपर जा सकता है निफ्टी- एक्सपर्ट

एक्सपर्ट्स का कहना है कि नियर टर्म में बाजार का मोमेंटम इतना मजबूत है कि निफ्टी 300 से 400 प्वाइंट्स ऊपर जा सकता है.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 11:59 AM IST
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 11:59 AM IST
लोकसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में एनडीए के बहुमत की तरफ बढ़ने से उत्साहित सेंसेक्स ने इतिहास रचते हुए 40 हजार का ऐतिहासिक आंकड़ा छू दिया. वहीं निफ्टी ने भी 12 हजार का ऐतिहासिक स्तर को पार किया. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 1014.75 प्वाइंट्स की बढ़त के साथ 40,124.96 के ऑलटाइम हाई पर पहुंचा जबकि निफ्टी 303.25 प्वाइंट्स की उछाल के साथ 12,041.15 के स्तर तक गया. मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी का कहना है कि नियर टर्म में बाजार का मोमेंटम इतना मजबूत है कि निफ्टी 300 से 400 प्वाइंट्स ऊपर जा सकता है. (ये भी पढ़ें: चुनाव नतीजों से इन कंपनियों के शेयरों में आएगी तेजी, यहां मिलेगा पैसा बनाने का मौका!)

बाजार में तेजी की वजह


एक्सपर्ट का कहना है कि सेंटीमेंट्स बहुत मजबूत है. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद लिक्विडिटी डोमेस्टिक इन्वेस्टर और एफआईआई से काफी तगड़ा हो सकता है. नियर टर्म में भारत ऑउटपरफॉर्म कर सकता है.

यहां मिलेगा पैसा बनाने का मौका!

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि बीजेपी की सत्ता में वापसी होने पर इंफ्रास्ट्रक्चर में तेजी आ सकती है. कंस्ट्रक्शन, इंफ्रास्ट्रक्चर और बिल्डिंग मैटीरियल कंपनियों के शेयरों में तेजी की उम्मीद हैं. प्राइवेट सेक्टर के कॉरपोरेट बैंकों और स्पेशियलिटी केमिकल कंपनियों में भी निवेशक दिलचस्पी ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बाजार ने रचा इतिहास, निफ्टी पहली बार 12 हजार, सेंसेक्स 40 हजार के पार

इन कंपनियों के शेयरों में आएगी तेजी
Loading...

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा एंड महिंद्रा एसबीआई, कोलगेट, एचडीएफसी बैंक, आरबीएल बैंक, बाटा इंडिया, मारुति सुजुकी, अरबिंदो फार्मा, एलएंडटी, ICICI बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और ब्रिटेनिया इंडस्ट्री के शेयर में तेजी आने की उम्मीद है. लिहाजा इन शेयरों में पैसा लगाया जा सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...