अब 100 रुपये सस्‍ता मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, बस इन डिजिटल पेमेंट ऐप्‍स से करना होगा भुगतान

सांकेतिक फाेटाे

सांकेतिक फाेटाे

अगर आप LPG सिलेंडर के बढ़ते दामों से परेशान हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है. इसके लिए बस आपको थोड़ी समझदारी से बुकिंग और पेमेंट करनी होगी. इससे आपको रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पेट्राेल-डीजल की तरह रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम पिछले कुछ महीनाें में बहुत ज्‍‍‍‍‍‍यादा बढ़े हैं. पिछले दाे महीनाें में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 125 रुपये का इजाफा हाे चुका है. ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए एक डिजिटल पेमेंट कंपनी गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये तक कम करके उपलब्‍ध कराने की स्कीम लाई है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं ताे 819 रुपये में मिल रहा सिलेंडर आपकाे 100 रुपये कम में मिल जाएगा. इसके लिए आपकाे सिलेंडर खरीदते समय भुगतान पेटीएम (Paytm) से करना हाेगा.



पेटीएम के अनुसार, यदि आप अपना पहला गैस सिलेंडर पेटीएम के जरिये बुक करते हैंं तो आपकाे 100 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. जैसे ही आप भुगतान करेंगे आपकाे एक स्क्रैच कार्ड इश्यू हाेगा, जिससे आपकाे पता चल जाएगा कि आपकाे कितने का कैशबैक मिला है. यह जरूरी नहीं है कि कैशबैक 100 रुपये का ही मिले. हाे सकता है उससे कम भी हाे. यह ऑफर 31 मार्च 2021 तक ही है.



ये भी पढ़े - सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर! महंगाई भत्‍ते की रुकी हुई 3 किस्‍तों का जल्‍द होगा भुगतान



ताे नहीं मिलेगा कैशबैक

पेटीएम ने इसमें कुछ शर्तें भी रखी हैं. मसलन इसका फायदा सिर्फ उन्हें मिलेगा जाे पहली बार सिलेंडर बुक कर रहे हैं. यदि आप पहले पेटीएम से बु‍किंग कर चुके हैं ताे आपकाे इसका फायदा नहीं मिलेगा. दूसरी बात आप 31 मार्च तक सिर्फ एक सिलेंडर बुकिंग के लिए ही इसे यूज कर सकते हैं. भुगतान के बाद जाे स्क्रैच कार्ड आपकाे मिलेगा, उसे सात दिन के अंदर स्क्रैच करना हाेगा वर्ना वैलिडिटी खत्म हाे जाएगी. स्क्रैच करने पर जाे भी राशि आएगी वह 24 घंटे के अंदर आपके पेटीएम वॉलेट में जुड़ जाएगी.



ये भी पढ़े - Petrol-Diesel की बढ़ती कीमत से परेशान होने की जरूरत नहीं! सरकार ने बनाया ये प्लान



अमेजन में भी 50 रुपये का कैशबैक




इंडियन ऑयल ने एक ट्विट कर बताया है कि यदि आप इंडेन का एलपीजी सिलेंडर अमेजन से बुक करते हैं ताे आपकाे 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा. इसके लिए आपकाे अमेजन-पे के जरिए सिलेंडर का भुगतान करना हाेगा. इसके बाद कैशबैक आपके वॉलेट में आ जाएगा. बहरहाल दोनाें ही तरफ से फायदा लाेगाें का ही है. फिर चाहे वाे पेटीएम के जरिए सिलेंडर बुक करवाएंं या अमेजन-पे ऐप के जरिए. 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज