खुशखबरी: 46 रुपये तक सस्ता हुआ LPG cylinder, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

LPG Gas Cylinder खरीदारों को इस महीने बड़ी राहत मिली है. लगातार बढ़ रही सिलेंडर की कीमतों से सरकार ने राहत दी है.यह कटौती केवल 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर में की गई है. 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के नए रेट एक मई से लागू हो गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. LPG Gas Cylinder खरीदारों को इस महीने बड़ी राहत मिली है. लगातार बढ़ रही सिलेंडर की कीमतों से सरकार ने राहत दी है. हालांकि, यह राहत आम लोगों को नहीं बल्कि छोटे दुकानदारों और होटल मालिकों को मिली है. दरअसल, LPG Cylinder की कीमतों में सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों इस महीने 45.50 रुपये कटौती की है. यह कटौती केवल 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर में की गई है. 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के नए रेट एक मई से लागू हो गए हैं.

जानिए लेटेस्ट रेट?

14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि पिछले महीने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी. आज अभी दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये है. दिल्ली में LPG सिलेंडर का मौजूदा दाम 809 रुपये है. जबकि इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया. इसके बाद 15 फरवरी को दाम 769 रुपये हो गए. 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए. वहीं मार्च में LPG सिलेंडर की कीमत 819 रुपये कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- 34 साल पुराना यह फंड बनाएगा करोड़पति! यहां 25 हजार रुपये बन गए 1 करोड़, जानें इसके बारे में सबकुछ
हर महीने बदल रही हैं कीमतें

पिछले साल दिसंबर-2020 से घरेलू गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. उस समय दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 694 रुपए थी. इसके बाद लगातार घरेलू गैस की कीमतें बढ़ी हैं. इस महीने भी उम्मीद थी कि तेल कंपनियां फिर से कीमतों में कटौती कर सकती हैं, पर इस ऐसा नहीं हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज