Indane, भारत गैस और HP ग्राहक घर बैठे मिनटों में बुक करें LPG सिलेंडर, ये है प्रोसेस

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

LPG Gas Cylinders: एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग में अब कोई परेशानी नहीं होगी. ग्राहक चुटकियों में एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग व्हाट्सएप (Whatsapp) और एसएमएस (SMS) के जरिए कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आप इंडेन (Indane), भारत गैस (Bharat Gas), और एचपी (HP) के ग्राहक हैं और आपको LPG सिलेंडर बुक करनी है तो आप बड़ी आसानी से इसे कर सकते हैं. एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders) बुकिंग में अब कोई परेशानी नहीं होगी. ग्राहक चुटकियों में एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग व्हाट्सएप (Whatsapp) और एसएमएस (SMS) के जरिए कर सकते हैं. गैस कंपनियां अपने उपभोक्ताओं के आराम के लिए कई सुविधाएं देती हैं.

यहां करें बुकिंग...

ग्राहक गैस एजेंसी या डीलर से संपर्क करके बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा वेबसाइट पर जाकर गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं या फिर कंपनी के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेजकर एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. Whatsapp के जरिए इंडेन, एचपी और भारत के ग्राहक एलपीजी सिलेंडर आसानी से बुक किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  New born बेबी का बनवाएं Aadhar Card, घर बैठे करें अप्लाई, बेहद आसान है प्रोसेस
तो आइए जानते हैं इंडेन, एचपी और भारत गैस के ग्राहक किस प्रकार बुकिंग कर सकते हैं. ये है प्रोसेस..

Indane ग्राहकों के लिए प्रोसेस-

इंडेन के ग्राहक 7718955555 पर कॉल करके LPG सिलेंडर बुक कर सकते हैं. आप व्हाट्सएप पर REFILL लिखकर 7588888824 पर भेजकर भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं. ग्राहकों को केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही संदेश भेजना होगा.



Bharat Gas ग्राहकों के लिए प्रोसेस-

भारत गैस ग्राहकों को गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर 1800224344 से BOOK या 1 टाइप कर भेजना होगा. इसके बाद, आपका बुकिंग रिक्वेस्ट गैस एजेंसी द्वारा स्वीकार किया जाएगा और आपको अपने व्हाट्सएप नंबर पर accepted का अलर्ट मिलेगा और आपका काम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- आपके पास भी है 1 रुपये का ये नोट तो आपको मिलेंगे 45 हजार रुपये, जानिए कैसे?

HP ग्राहकों के लिए प्रोसेस-

ग्राहक 9222201122 पर व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेजकर एचपी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज भेजें. इस नंबर पर आपको कई अन्य सेवाओं की जानकारी भी मिलती रहेगी. HP कस्टमर्स अपने एलपीजी कोटा, एलपीजी आईडी, एलपीजी सब्सिडी आदि के बारे में भी यहां मैसेज भेज कर पता लगा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज