Lupin ने लॉन्च की COVID-19 की दवा Covihalt, कीमत सिर्फ 49 रुपए

Lupin ने लॉन्च की COVID-19 की दवा Covihalt, कीमत सिर्फ 49  रुपए
Lupin ने लॉन्च की कोरोना की सस्ती दवा

Lupin ने कोविड-19 (COVID-19) के हल्के और कम गंभीर रोगियों के इलाज के लिये दवा फेविपिराविर (Favipiravir) को ‘कोविहाल्ट’ (Covihalt) ब्रांड नाम के साथ बाजार में उतारा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लुपिन (Lupin) ने बुधवार को कोविड-19 (COVID-19) के हल्के और कम गंभीर रोगियों के इलाज के लिये दवा फेविपिराविर (Favipiravir) को ‘कोविहाल्ट’ (Covihalt) ब्रांड नाम के साथ बाजार में उतारा है. इसकी एक गोली का मूल्य 49 रुपए रखा गया है. लुपिन ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय जानकारी में कहा है कि फेविपिराविर को आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से अनुमति मिल गई है.

इसमें कहा गया है कि कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुये विकसित किया गया है. उसने कहा कि यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी. प्रत्येक गोली का दाम 49 रुपये रखा गया है.

यह भी पढ़ें- 7 अगस्त से किसानों के लिए रेलवे चलाएगा 'किसान विशेष पार्सल ट्रेन', मिलेंगे कई फायदे



लुपिन के इंडियन रिजनल फॉर्मूलेशन (IRF) के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को तपेटिक जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में जो अनुभव है उसका लाभ वह उठा सकेगी. वह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले कार्यबल के बलबूते देशभर में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर सकेगी.
सन फार्मा ने भी लॉन्च की कोरोना की दवा FluGuard
इससे पहले सन फामास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने भी फेविपिराविर को ‘फ्ल्यूगार्ड’ (FluGuard) ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा है. उसने अपनी एक गोली की कीमत 35 रुपये रखी है. आपको बता दें कि ऐविफविर को आमतौर पर फेवीपिराविर (favipiravir) के नाम से जाना जाता है. इस दवा को पहली बार 1990 में जापान की एक कंपनी ने बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading