देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन हुआ सस्ता, इस वजह से HUL ने घटाए दाम

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 1:05 PM IST
देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन हुआ सस्ता, इस वजह से HUL ने घटाए दाम
सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन हुआ सस्ता, HUL ने घटाए दाम

हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अपने कुछ साबुनों की कीमतों में 30 प्रतिशत तक की कर दी है. लाइफबॉय, लक्स और डव साबुन की कीमतें कम की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन लाइफबॉय सस्ता हो गया है. लाइफबॉय के अलावा लक्स और डव की कीमतों में भी गिरावट आई है. दरअसल फ़ास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बनाने वाली दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अपने कुछ साबुनों की कीमतें 30 फीसदी तक कम कर दी है. अग्रेज़ी वेबसाइट लाइव मिंट खबर के मुताबिक हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अपने कुछ साबुनों की कीमतों में 30 प्रतिशत तक की कर दी है.

क्यों घटाई कंपनी ने कीमतें?
खबर के मुताबिक जुलाई में, HUL ने कमजोर मांग और कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए लाइफबॉय, लक्स और डव साबुन की कीमतों को कम कर दिया था. लक्स और लाइफबॉय, बिक्री के मामले में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले साबुन ब्रांड्स में से हैं. रिसर्च फर्म यूरोमॉनिटर के अनुसार भारत में टॉयलेट सोप का मार्केट 20,960 करोड़ रुपये का है. रिसर्च कंपनी कंतार के अनुसार, लाइफबॉय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन ब्रांड है.

ये भी पढ़ें: सरकार की तैयारी! इन ट्रेनों में सफ़र करना होगा 25 फीसदी सस्ता

फेस-वॉश के दाम बढ़ाएं
दूसरी ओर, कंपनी ने फेयर एंड लवली, पॉन्ड्स, पीयर्स और डव जैसे ब्रांडों के फेस-वॉश की कीमतों में 4-14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. आईटीसी, विप्रो कंज्यूमर केयर और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जैसी कंपनियों ने HUL को कड़ी टक्कर दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...