नीलाम होंगी नीरव मोदी की संपत्तियां, लिस्ट में शामिल हैं ये बेशकीमती चीजें

नीरव मोदी का सामान बेचकर वसूले जाएंगे पैसे

प्रर्वतन निदेशालय भगौड़ा आर्थिक अपराधी करार दिया जा चुके नीरव मोदी की कई वस्तुएं नीलाम की जाएंगी. इन्हें पहले ही ईडी ने अपनी कार्रवाई में जब्त किया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भगौड़ा हीरा करोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जब्त संपत्तियों की नीलामी की जाएगी. इनमें महंगी घड़ियां, हैंडबैग्स और कार शामिल है, जिन्हें दो नीलामी में बेचा जाएगा. इसके लिए मुंबई की एक कंपनी को चुना गया है जो प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की तरफ से इस नीलामी का आयोजन करेगी. पहली नीलामी 27 फरवरी को मुंबई में की जाएगी, वहीं दूसरी नीलामी 3 और 4 मार्च को ऑनलाइन की जाएगी.

    इन कीमती चीजों की होगी नीलामी
    नीलाम की जाने वाली संपत्तियों में कई महंगी वस्तुएं हैं. इसमें एम एफ हुसैन के महाभारत सीरीज का एक आर्ट, जिसकी अनुमानित कीमत 12 से 18 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इसके अलावा 1972 में वी एस गायतोन्डे पेन्टिंग भी शामिल है, जिसकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपये है. पेन्टिंग के अलाव जेगर लेकॉत्रे की लिमिटेड एडिशन और गेरार्ड पेरेगॉक्स की घड़ियां शामिल हैं. इसमें नीलामी में करीब 80 ब्रांडेड हैंडबैग्स भी हैं.

    यह भी पढ़ें: Zomato ने Uber Eats को ख़रीदा, 100 से ज्यादा लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार

    ये लोग ले सकते हैं नीलामी में हिस्सा
    इस नीलामी प्रक्रिया को पूरी करने वाली कंपनी सैफ्रनआर्ट के संस्थापक ने कहा कि हम प्रर्वतन निदेशालय के लिए पहले भी नीलामी कर चुके हैं. इस बार की नीलामी में दुनिया के कुछ प्रमुख कल्ट ब्रांड्स के प्रोडक्ट हैं. इन प्रोडक्ट्स की मांग अधिकतर सेलिब्रिटी और कीमती वस्तुओं को रखने वाले लोग होते हैं. नीलाम की जाने वाली वस्तुओं को ओबेरॉय होटल की गैलरी प्रदर्शित किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: बैंक फ्रॉड रोकने के लिए SBI लाया खास ATM कार्ड जब चाहे कर सकते हैं लॉक-अनलॉक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.