कोरोना से पहले के स्तर पर इस कंपनी की सेल पहुंची, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे शेयर

पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 60% से अधिक की बढोतरी हुई है

पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 60% से अधिक की बढोतरी हुई है

फ्रेंच लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच (LVMH) की बिक्री Pre-Pandemic लेवल के पार पहुंची, इस वजह से इसके शेयर यूरोपियन मार्केट्स में अपने ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रेंच लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच (LVMH) के शेयर आज यूरोपियन मार्केट्स में अपने ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गए. इसकी वजह कंपनी की कोरोनाकाल में जबरदस्त बिक्री होना है. फ्रेंच स्टॉक एक्सचेंज यूरोनेक्स पेरिस (Euronext Paris) में आज कंपनी के शेयर 614 यूरो यानी 55195.53 रुपये तक पहुंच गए. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 60% से अधिक की बढोतरी हुई है.

दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच के शेयर आज भारतीय समय के मुताबिक शाम 4 बजे 2.64% की तेजी के साथ 610.50 यूरो पर ट्रेड कर रहे थे. एलवीएमएच के शेयर में आई इस तेजी से इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों केरिंग (Kering) जो Gucci ब्रांड नेम से प्रोडक्ट बनाती है और Hermes के शेयर में बी तेजी आई है. एलवीएमएच के शेयर में यह तेजी कंपनी के उम्मीद से भी बेहतर नतीजों के कारण आई है.

यह भी पढ़ें : नौकरी की बात :  इंटरव्यू में नई स्किल के बेहतर प्रदर्शन से मिलेगी जॉब की गारंटी, जानिए ऐसे ही अहम मंत्र


वर्ष 2020 की पहली तिमाही के मुकाबले 30% की बढ़ोतरी

एलवीएमएच को वर्ष 2021 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) में जबरदस्त फायदा हुआ है और इसकी सेल्स ग्रोथ प्री-कोविड लेवल से भी अधिक रहा. 2021 के Q1 में कंपनी की बिक्री में वर्ष 2020 की पहली तिमाही के मुकाबले 30% की बढ़ोतरी हुई और यह 13.96 बिलियन यूरो तक पहुंच गया. यह राशि वर्ष 2019 के सेल्स से भी 8% अधिक है.

यह भी पढ़ें : भारत की कंपनियां इस फार्मूले पर देती हैं जॉब, अच्छी नौकरी पाने के लिए जानें यह तरीका





फ्रेंच कंपनी अमेरिकी ज्वैलरी कंपनी टिफैनी का अधिग्रहण किया

गौरतलब है कि LVMH ने अमेरिकी ज्वैलरी कंपनी टिफैनी (Tiffany) का अधिग्रहण किया है. वर्ष 2021 में अब तक टिफैनी के सेल्स में भी 30% की बढ़ोतरी हुई है. Tiffany का नेट सेल 14 बिलियन यूरो रहा. आपको बता दें कि 2021 में अब तक LVMH के शेयर 20% से अधिक उछले हैं.

यह भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन बनाने वाली सीरम ने इस बड़ी कंपनी में किया निवेश, जानें सब कुछ 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज