लाइव टीवी

भारत में यहां सिर्फ 200 रु. की जमीन से बन सकते हैं करोड़पति, ऐसे करें अप्लाई!

News18Hindi
Updated: December 31, 2018, 11:50 AM IST
भारत में यहां सिर्फ 200 रु. की जमीन से बन सकते हैं करोड़पति, ऐसे करें अप्लाई!
सिर्फ 200 रु. की जमीन से बन सकते हैं करोड़पति, ऐसे करें अप्लाई

मध्य प्रदेश के पन्ना में रातोंरात करोड़पति बने 2 मजदूर, हीरा खोजने के लिए ठेके ली थी खदानें

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2018, 11:50 AM IST
  • Share this:
कहते हैं ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के पन्ना जिले को दो मजदूरों के साथ हुआ है. हीरे की खान में काम करने वाले मोतीलाल और रघुवीर प्रजापति ने दो महीने पहले एक बड़ा सा हीरा निकाला था और शुक्रवार को इस हीरे की नीलामी की गई, जिसमें उन्‍हें 2.55 करोड़ रुपये मिले. यूपी के झांसी के एक ज्वेलर राहुल जैन और बीएसपी नेता चरण सिंह ने मिलकर पन्‍ना में आयोजित नीलामी में 6 लाख रुपये प्रति कैरट के हिसाब से इस हीरे को खरीदा.

आप भी बन सकते हैं करोड़पति
आप भी मध्यप्रदेश के पन्ना में किराए पर जमीन लेकर हीरे खोजने का काम कर सकते हैं. खास बात यह है कि आप इन जमीनों को 1000 रुपए से भी कम कीमत में ठेके पर लेकर हीरों की खोज कर सकते हैं और यदि आप कोई बेशकीमती हीरा ढूंढ़ने में कामयाब रहते हैं तो आप इसे बेचकर कम समय में ही करोड़पति बन सकते हैं. यहां देशभर से कोई भी शख्स ठेके पर जमीन ले सकता है. यहां निकलने वाले हीरों को पन्ना हीरा कार्यालय के माध्यम से नीलाम किया जाता है। हीरा की नीलामी के बाद मिली राशि से साढ़े 11 फीसदी की रॉयल्टी और एक फीसदी इनकम टैक्स काटकर बाकी पैसा पट्टे को किराए पर लेने वाले शख्स को दे दी जाती है.



पन्ना में 200, 500, 800, 1000 रुपए में जमीनें पट्टे पर मिलती हैं. ऐसे ही पन्ना के खदान मजदूर मोहल्ला बेनीसागर निवासी मोतीलाल प्रजापति ने 200 रुपए में छह महीने के लिए पट्टे पर जमीन ली थी. तीन महीने की खुदाई के बाद मोतीलाल और रघुवीर प्रजापति को अक्टूबर में 42.59 कैरेट का हीरा मिला.

ये भी पढ़ें- VIDEO : पन्ना के मज़दूर की किस्मत में कुछ इस तरह दमका हीरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2018, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर