बड़ी खबर- माउंटेन ड्यू टाइटल को लेकर कानूनी लड़ाई हार गई PepsiCo

MagFast wins battle against PepsiCo- MagFast बेवरेज कंपनी को अब अदालत की तरफ से कानूनी तौर पर ट्रेडमार्क माउंटेन ड्यू इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल गई है.
MagFast wins battle against PepsiCo- MagFast बेवरेज कंपनी को अब अदालत की तरफ से कानूनी तौर पर ट्रेडमार्क माउंटेन ड्यू इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल गई है.

MagFast wins battle against PepsiCo- MagFast बेवरेज कंपनी को अब अदालत की तरफ से कानूनी तौर पर ट्रेडमार्क 'माउंटेन ड्यू' इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. माउंटेन ड्यू मामले को लेकर पेप्सीको को एक बड़ा झटका लगा है. माउंटेन ड्यू टाइटल को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रही पेप्सीको MagFast Beverages के दावों के आगे हार गई है. जानकार बताते हैं कि इस हार के बाद माउंटेन ड्यू पर अब पेप्सीको का एकाधिकार नहीं रहेगा. MagFast के चेयरमैन ने कहा कि वो इस मुकदमे को पिछले साल दिसंबर महीने में ही जीत गए थे, लेकिन अब तक उन्हें कानूनी कागजों का ही इंतजार था. उन्होंने कहा कि वह पेप्सिको से मुआवजा चाहते हैं, क्योंकि साल 2004 में पेप्सिकों ने अपने एक हलफनामे में कहा था कि अगर वह Magfast से केस हार जाती है तो वह सभी जरूरी मुआवजे को भरने के लिए तैयार है.

क्या है मामला - आपको बता दें कि एक अन्य पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनी MagFast ने PepsiCo को ट्रेडमार्क इस्तेमाल करने के मामले में कानूनी शिकस्त दी है. MagFast बेवरेज कंपनी को अब अदालत की तरफ से कानूनी तौर पर ट्रेडमार्क 'माउंटेन ड्यू' इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल गई है.

हैदराबाद स्थित MagFast बेवरेज के चेयरमैन सैयद गाजीयुद्दीन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने साल 2000 में 'माउंटेन ड्यू' नाम से पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर बेचना शुरू किया. इसके बाद 2003 में PepsiCo ने इसी नाम से अपना एक सॉफ्ट ड्रिंक लॉन्च कर दिया.



उन्होंने बताया कि पेप्सीको ने खुद ही उनके खिलाफ नाम के गैरकानूनी इस्तेमाल का मामला दर्ज कराया था. इस कानूनी लड़ाई में दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर तमाम अदालतों ने MagFast बेवरेज के पक्ष में ही फैसला सुनाया था. उन्होंने बताया कि यह लड़ाई करीब 15 साल चली और अंत में जीत उन्हीं की हुई है. अदालत ने PepsiCo द्वारा किए गए दावे को खारिज कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज