आम आदमी को लगा एक और झटका- कार चलाना हुआ महंगा, Mahanagar Gas ने बढ़ाएं CNG के दाम

आम आदमी को लगा एक और झटका- कार चलाना हुआ महंगा, Mahanagar Gas ने बढ़ाएं CNG के दाम
मुंबई में सीएनजी के दाम में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ है.

महानगर गैस (Mahangar Gas) ने CNG के दाम में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा कर दिया है. नई दर को आज से ही लागू भी कर दिया गया है. इसके बाद अब मुंबई में एक किलोग्राम सीएनजी का नया भाव 48.95 रुपये हो गया है.

  • Share this:
मुंबई. देश की प्रमुख सीएनजी डिस्ट्रिब्युशन कंपनियों में से एक महानगर गैस (Mahanagar Gas) ने CNG के दाम में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया है. इसके बाद अब महाराष्ट्र की राजधानी में एक किलोग्राम सीएनजी का दाम (CNG Price) बढ़कर 48.95 रुपये हो गया है. कंपनी ने एक बयान में जारी कर शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है. दरअसल, कोरोना वायरस महामारी (Corona virus Pandemic) की वजह से कंपनी को नुकसान हो रहा था, जिसकी भरपाई के ​लिए कंपनी ने ग्राहकों पर बोझ डालने का फैसला लिया है.

महानगर गैस ने जारी बयान में कहा, 'मौजूदा महामारी की वजह से सीएनजी की सेल्स में गिरावट दर्ज की जा रही है. दूसरी तरफ, डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट की वजह से भी कंपनी को नुकसान हो रहा है. यही वजह है कि हमें सीएनजी के दाम में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. नई दर आज से लागू हो गई है.'

बयान में ही बताया गया कि सीएनजी के दाम को रिवाइज करने के बाद अब मुंबई में एक किलोग्राम सीएनजी का दाम 48.95 रुपये पर पहुंच गया है. हालांकि, पेट्रोल व डीजल की तुलना में यह भाव अभी भी बहुत कम है. एक अनुमान के अनुसार, एक किलो सीएनजी खरीदने पर पेट्रोल की तुलना में 60 फीसदी और डीजल की तुलना में 39 फीसदी की बचत होगी.



यह भी पढ़ें: Online Shopping करने वालों के लिए खुशखबरी, 27 जुलाई से लागू होंगे ये नए नियम
मांग में रिकवरी
पिछले सप्ताह ही महानगर गैस के CFO एस एम रनाडे ने CNBC-TV18 से खास बातचीत में कहा था कि कोविड—19 की वजह से मार्च, अप्रैल और मई महीने कारोबार के लिहाज से कठिन रहा था. हालांकि, अब वॉल्युम्स में तेजी देखने को मिल रही है. जुलाई में यह इंडस्ट्रियल वॉल्युम के 80 से 90 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है. हालांकि, इस दौरान उन्होंने कंपनी के रेवेन्यू के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी थी. जून से रिकवरी शुरू हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि डोमेस्टिक कंज्यूमर कैटेगरी में अब हम जनवरी और फरवरी जैसे सामान्य समय के तुलना में बेहतर कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading