लाइव टीवी

मालामाल शेयर: इस साल यहां मिलेगा सबसे ज्यादा मुनाफा, उठाएं फायदा

News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 7:11 AM IST

शेयर बाजार के बड़े एक्सपर्ट ने महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के शेयरों में खरीदारी की सलाह दी है. उनका मानना है कि 12-15 महीने की अवधि में इन शेयरों से 25 फीसदी का मुनाफा कमाया जा सकता है.

  • Share this:
शेयर बाजार से पैसा कमाना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होता है. शेयर बाजार में लिस्टेड (सूचीबद्ध) कंपनियों के बारे में जानकारी जुटाया और उसके बिजनेस मॉडल को अगर समझा जाए तो आपको पैसा बनाने से कोई नहीं रोक सकता है. आपकी मुश्किल को आसान करने के लिए एक्सपर्ट्स ने आज महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस सुझाया है. इसमें पैसे लगाकर आप एक साल में 25 फीसदी से अधिक मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस का शेयर 12 महीने में 690 रुपये का लक्ष्य हासिल कर सकता है. मतलब साफ है कि आप 10 हजार रुपये लगाकर 12 हजार 500 रुपये पा सकते हैं.

शेयर का प्रदर्शन
सबसे पहले शेयर के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं:-

एक हफ्ता: 5 फीसदी बढ़ा
तीन महीने: 18 फीसदी बढ़ा
छह महीने: 7 फीसदी बढ़ा
Loading...

एक साल: 39 फीसदी बढ़ा

क्यों खरीदें
इक्विटी एडवाइजरी आनंद राठी के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ सेदानी का कहना है कि एमएंडएम फाइनेंस के शेयर में खरीदारी कर सकते हैं. अगले 12 महीने में शेयर 609 रुपये का स्तर छू सकता है.पैसा बनाओ, शेयर बाजार, सेंसेक्स, निफ्टी उनका कहना है कि व्हीकल फाइनेंस में कंपनी की ग्रोथ अच्छी है. हाउसिंग फाइनेंस में लोन ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है. हाउसिंग फाइनेंस में लोन ग्रोथ सालाना 18-20 फीसदी की उम्मीद है. एमएंडएम फाइनेशिंयल में टू-व्हीलर और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के लिए लोन देती है. अच्छे मानसून से कंपनी को फायदा होगा. ग्रामीण और शहरी इलाकों में कंपनी की अच्छी पकड़ है.

मुनाफा 80 फीसदी बढ़ा
वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस का मुनाफा 81.3 फीसदी बढ़कर 424.5 करोड़ रुपये हो गया. वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस का मुनाफा 234 करोड़ रुपये रहा था.

ये छोटी सी प्लानिंग आपको बना देगी 50 लाख रुपए का मालिक


आमदनी 13 फीसदी बढ़ा
वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस की आय 13 फीसदी बढ़कर 2074 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस की आय 1843 करोड़ रुपये रही थी.

ये भी पढ़ें-
मालामाल शेयर: सालभर में यहां मिलेगा FD से दोगुना ज्यादा मुनाफा

मालामाल शेयर: उज्जीवन फाइनेंशियल सालभर में दिला सकता है 30% मुनाफा
मालामाल शेयर: सालभर में यूं कमाएं 40% तक मुनाफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पैसा बनाओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 14, 2018, 7:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...