• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मालामाल शेयर: एक साल में यहां मिलेगा 30 फीसदी तक का मुनाफा! ऐसे उठाएं फायदा

मालामाल शेयर: एक साल में यहां मिलेगा 30 फीसदी तक का मुनाफा! ऐसे उठाएं फायदा

Demo Pic

Demo Pic

शेयर बाजार के बड़े एक्सपर्ट ने टाटा मोटर्स के शेयर में खरीदारी की सलाह दी है. उनका मानना है कि 12-15 महीने की अवधि में शेयर 30 फीसदी का मुनाफा करा सकता है.

  • Share this:
    शेयर बाजार से पैसा कमाना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होता है. शेयर बाजार में लिस्टेड (सूचीबद्ध) कंपनियों के बारे में जानकारी जुटाया और उसके बिजनेस मॉडल को समझा जाए तो आपको पैसा बनाने से कोई नहीं रोक सकता है. आपकी मुश्किल को आसान करने के लिए एक्सपर्ट्स ने टाटा मोटर्स सुझाया है. इसमें पैसे लगाकर आप एक साल में 30 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

    टाटा मोटर्स का शेयर 12 महीने में 384 रुपये का लक्ष्य हासिल कर सकता है.

    शेयर का प्रदर्शन
    सबसे पहले शेयर के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं:-
    एक हफ्ता: 3 फीसदी बढ़ा
    तीन महीने: -13.5 फीसदी लुढ़का
    छह महीने: -24.54 फीसदी लुढ़का
    एक साल: -35 फीसदी लुढ़का

    क्यों खरीदें
    एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा ने टॉप पिक के तौर पर टाटा मोटर्स का शेयर चुना है और इसमें लंबी अवधि के नजरिए से खरीदारी की सलाह दी है. उनका मानना है कि लंबी अवधि में टाटा मोटर्स के शेयर में 384 रुपये तक का भाव देखने को मिल सकता है. फिलहाल टाटा मोटर्स का शेयर 295 रुपये के पास कारोबार कर रहा है.पैसा बनाओ
    वी के शर्मा ने बताया कि वित्त वर्ष 2018 में टाटा मोटर्स का मार्केट शेयर बढ़ा है. वित्त वर्ष 2017 से वित्त वर्ष 2018 में 2 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर बढ़ा है. 27 महीने में टाटा मोटर्स की पैसेंजर वाहनों के सेगमेंट में ग्रोथ बढ़ी है. मई में अमेरिका में जेएलआर की ग्रोथ 17 फीसदी बढ़ी है. जेएलआर की घरेलू ग्रोथ 58 फीसदी बढ़ी है. जेएलआर का मार्जिन 11.2 फीसदी से बढ़कर 13.5 फीसदी बढ़ा है.

    मुनाफा 50 फीसदी घटा
    वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स का मुनाफा 49.8 फीसदी घटकर 2,175 करोड़ रुपये हो रह गया. वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स का मुनाफा 4,336.4 करोड़ रुपये रहा था.

    सरकार का ऑफर, 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीत सकते हैं 31 हजार रुपए


    आमदनी 18.2 फीसदी बढ़ा
    वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स की आय 18.2 फीसदी बढ़कर 91,279 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स की आय 77,217 करोड़ रुपये रही थी.जनवरी-मार्च तिमाही में टाटा मोटर्स की जेएलआर की आय सालाना आधार पर 4 फीसदी बढ़कर 755.5 करोड़ पाउंड रही है. चौथी तिमाही में जेएलआर का कर पूर्व मुनाफा सालाना आधार पर 46 फीसदी घटकर 36.4 करोड़ पाउंड रहा है.

    ब्रोकरेज हाउस की क्या है राय
    बड़े ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने कहा, कि टाटा मोटर्स के इंडियन बिजनेस का आउटलुक बेहतर है लेकिन उससे जेएलआर के कमजोर परफॉर्मेंस का असर बैलेंस हो पाएगा. वहीं, दूसरे ब्रोकरेज हाउस जेफरीज का कहना है कि कंपनी का नियर टर्म आउटलुक चुनौतीपूर्ण बना रह सकता है. इसके बावजूद उसने नॉर्मल वैल्यूएशन को देखते हुए कंपनी के लिए बाय रेटिंग बरकरार रखी है. जेफरीज का कहना है कि ब्रिटेन, यूरोप और अमेरिका जैसे अहम बाजारों में कमजोरी के चलते जेएलआर का नियर टर्म आउटलुक चुनौतीपूर्ण बना हुआ है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक मजबूत मैक्रो इकनॉमिक सिचुएशन और मार्केट शेयर ट्रेंड में सुधार की उम्मीद पर कंपनी के स्टैंडअलोन बिजनेस का आउटलुक मजबूत बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें
    मालामाल शेयर: सालभर में यहां मिलेगा FD से दोगुना ज्यादा मुनाफा

    मालामाल शेयर: उज्जीवन फाइनेंशियल सालभर में दिला सकता है 30% मुनाफा
    मालामाल शेयर: सालभर में यूं कमाएं 40% तक मुनाफा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज