गजब: कोरोना से बचने के लिए तैयार की बबल बाइक! देसी जुगाड़ देख कर आप भी रह जाएंगे हैरान

बबल बाइक का वीडियो टि्वटर पर आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने पोस्ट किया है

बबल बाइक का वीडियो टि्वटर पर आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने पोस्ट किया है

टि्वटर पर पोस्ट किए इस 16 सेंकड के वीडियो में बाइक पूरी तरह से प्लास्टिक शीट से कवर नजर आ रही है जिसें बांस, रस्सी और कपड़े से बांधकर तैयार किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए इस शख्स ने बकायदा बाइक के पीछे प्लास्टिक की कुर्सी भी लगाई है

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना (Corona) का खौफ कितना ज्यादा है यह अब कहने की बात नहीं है. कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए मास्क, फेसशील्ड का इस्तेमाल तो लोग कर ही रहे हैं लेकिन इससे बचने के लिए एक शख्स ने बबल बाइक (Bubble Bike) ही बना डाली. इस देसी जुगाड़ को देखकर लोग भी हैरान है. इस शख्स ने बबल सर्विस (Bubble Service) भी शुरू की है जिससे वो अपने पैसेंजर को सुरक्षित तरीके से उनकी मंजिल तक पहुंचा सके. इस शख्स की बबल बाइक का वीडियो टि्वटर पर आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने पोस्ट किया है जिसमें एक शख्स बबल बाइक को चलाते हुए नजर आ रहा है.

बाइक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

टि्वटर पर पोस्ट किए गए 16 सेंकड के वीडियो में बाइक पूरी तरह से प्लास्टिक शीट से कवर नजर आ रही है जिसमें बांस, रस्सी और कपड़े से बांधकर तैयार किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए इस शख्स ने बकायदा बाइक के पीछे प्लास्टिक की कुर्सी भी लगाई है जिससे ड्राइवर और पैसेंजर के बीच थोड़ी दूरी बनाए जा सके. इसके लिए बबल बाइक को पीछे से थोड़ा और बढ़ा किया गया है.


टि्वटर पर लोग कर रहे हैं ये कमेंट्स

आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा के इस वीडियो को शेयर करने के बाद टि्वटर पर लोग तरह-तरह से मैसेज कर इस आइडिया की तारिफ कर रहे हैं. कोई इसे देसी जुगाड़ कह रहा है तो किसी ने लिखा कि जब सरकार फेल हो तो हमें ही अपना ध्यान रखना होगा. कुछ लोगों ने तो इसे आत्मनिर्भर भारत का नाम भी दे दिया.

हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह वीडियो किस राज्य का है या किस शहर या गांव में शूट किया गया है. ना ही इस बबल बाइक को तैयार करने वाले शख्स को लेकर कोई जानकारी आईपीएस अधिकारी द्वारा शेयर की गई है. यह वीडियो उन्होंने टि्वटर पर 25 मई को अपलोड किया था. रूपिन अपनी आईडी से कई वायरल वीडियो शेयर करते रहते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज