Mankind Pharma ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना योद्धाओं के परिवार वालों को देगी 100 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

Mankind Pharma ने कोरोना योद्धाओं के परिजनों की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

Mankind Pharma ने कोरोना योद्धाओं के परिजनों की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने कहा कि कंपनी तत्काल प्रभाव से सहायता राशि (Financial Support) जारी करने की योजना पर काम कर रही है. कंपनी ने कहा कि हजारों स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) की रोकथाम के लिए जी-जान से जुटे हैं. इनमें कई ने अपनी जान गंवा दी है. हम उनके परिजनों को आर्थिक मदद करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 10:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना संकट (Coronavirus in India) के बीच जहां चारों तरफ से मुश्किलें घेर रही हैं, वहीं मदद करने वाले हाथ (Helping Hands) भी लगातार बढ़ रहे हैं. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL), टाटा ग्रुप (Tata Group), जिंदल ग्रुप (Jindal Group), जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील (JSW Steel), सरकारी व निजी स्‍टील प्‍लांट्स (Steel Plants) के बाद अब दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने मदद का हाथ बढ़ाया है. कंपनी ने कहा है कि वह कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अपनी जिंदगी गंवाने वाले डॉक्टरों, पुलिस अधिकारियों, फार्मासिस्ट और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के परिजनों को 100 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता (Financial Support) उपलब्ध कराएगी.

मैनकाइंड फार्मा तत्‍काल राशि जारी करने की योजना पर कर रही काम

मैनकाइंड फार्मा ने कहा कि कंपनी तत्काल प्रभाव से राशि जारी करने की योजना पर काम कर रही है. इस प्रक्रिया के पूरे होने में अधिकतम तीन महीने लगने की उम्मीद है. कंपनी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) जारी है. ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स इसकी रोकथाम के लिये जी-जान से जुटे हैं. इनमें से कइयों ने इस दौरान अपनी जान गंवाई भी है. एक जिम्मेदारी संगठन के रूप में मैनकाइंड फार्मा उन 'हीरोज' के परिजनों के साथ खड़ी है. कंपनी उनके परिजनों की मदद के लिये 100 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी.

ये भी पढ़ें- रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें! रेलवे ने दिल्ली से बिहार के लिए शुरू कीं 7 समर स्पेशल ट्रेनें, देखें टाइमटेबल
अब तक कई कंपनियों ने अपने तरीके से बढ़ाया है मदद का हाथ

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में अब तक रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की ओर से मुंबई में 800 से ज्‍यादा कोरोना बेड तैयार करने का ऐलान किया गया है. वहीं, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) कोरोना से बुरी तरह प्रभावित कई राज्‍यों को जामनगर से हर दिन 700 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्‍सीजन (Medical Oxygen) की आपूर्ति भी मुफ्त कर रही है. इसके अलावा टाटा ग्रुप (Tata Group) ने ऑक्‍सीजन आपूर्ति को 600 मीट्रिक टन प्रतिदिन कर दिया है. इसके अलावा देश के कई सरकारी और निजी स्‍टील प्‍लांट्स ने भी अपने बाकी काम रोककर ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन दोगुना कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज