• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मान्यवर ब्रांड के मालिक Vedant Fashions आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी के पास जमा कराए दस्तावेज

मान्यवर ब्रांड के मालिक Vedant Fashions आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी के पास जमा कराए दस्तावेज

कंपनी ने आईपीओ के जरिए प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,63,64,838 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश की है.

कंपनी ने आईपीओ के जरिए प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,63,64,838 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश की है.

Vedant Fashions IPO: मान्यवर ब्रांड की मालिक कंपनीवेदांत फैशंस लि. (Vedant Fashions Ltd) आईपीओ लाने जा रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब शादी-ब्याह और उत्सव के लिए मान्यवर (Manyavar) ब्रांड से परिधान बनाने वाली कंपनी वेदांत फैशंस लि. (Vedant Fashions Ltd) भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने आईपीओ के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के समक्ष दस्तावेज जमा किए हैं.

    ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मसौदे के अनुसार कंपनी ने आईपीओ के जरिए प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,63,64,838 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश की है. बिक्री के लिए प्रस्ताव में राइन होल्डिंग लि. के 1.74 करोड़ शेयर, केदारा कैपिटल अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड-केदारा कैपिटल एआईएफ-आई के 7.23 लाख शेयर तक तथा रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट द्वारा 1.81 करोड़ तक के शेयर शामिल.

    कंपनी के प्रवर्तक रवि मोदी, शिल्पी मोदी और रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट हैं. आईपीओ पूरी तरह से कंपनी के पुराने शेयरधारकों का बिक्री प्रस्ताव है, इसलिए कंपनी को सार्वजनिक निर्गम से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें- इकोनॉमी के मोर्चे पर सरकार को बड़ी राहत, जुलाई में इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में 11.5 फीसदी की बढ़ोतरी

    एथनिक और सेलीब्रेशन पहनावे को लेकर जाना पहचाना नाम है मान्यवर
    बता दें कि एथनिक और सेलीब्रेशन पहनावे को लेकर मान्यवर जाना पहचाना नाम है. इसकी मौजूदगी पूरे देश में है. कंपनी के इसके अलावा त्वमेव, मंथन, मोहे और मेबाज़ जैसे ब्रांड भी है.

    आईपीओ बाजार की रौनक जारी
    उल्लेखनीय है कि विजया डायग्नॉस्टिक सेंटर और एमी ऑर्गेनिक्स का आईपीओ एक सितंबर को खुला है. इससे पहले देवयानी इंटरनेशनल, नुवोको विस्टास कॉरपोरेशन और कारट्रेड टेक सहित 8 कंपनियों ने पिछले महीने 18,243 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयर बिक्री की थी. चालू वित्त वर्ष में अब तक 20 कंपनियों ने आईपीओ के जरिए 45 हजार करोड़ रुपये जुटाए हैं. पिछले पूरे वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान 30 कंपनियों ने आईपीओ से 31,277 करोड़ रुपये जुटाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज