होम /न्यूज /तकनीक /

क्या आपको भी लगवानी है Covid-19 वैक्सीन? इस ऐप की मदद से पता करें नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर

क्या आपको भी लगवानी है Covid-19 वैक्सीन? इस ऐप की मदद से पता करें नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर

दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीनेशन सेंटरों की मौजूदा टाइमिंग को अब बढ़ा दि‍या गया है.

दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीनेशन सेंटरों की मौजूदा टाइमिंग को अब बढ़ा दि‍या गया है.

देशभर में कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का दूसरा चरण देशभर में 1 मार्च से शुरू हो गया है तो ऐसे में अब आप अपने घर बैठे ये पता लगा सकते हैं कि आपके घर के आसपास कोरोना वायरस का टीका कहां लग रहा है.

    नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का दूसरा चरण देशभर में 1 मार्च से शुरू हो गया है तो ऐसे में अब आप अपने घर बैठे ये पता लगा सकते हैं कि आपके घर के आसपास कोरोना वायरस का टीका कहां लग रहा है. इसके लिए आपको किसी से पूछने या जानकारी लेने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको मोबाइल के जरिए ही इस बारे में पता लग जाएगा. मैप माइ इंडिया मूव (mapmyindia Move) के ऐप के जरिए आप कोरोना वैक्सीनेशन की लोकेशन पता लगा सकते हैं.

    आपको बता दें इस ऐप के ऊपर कोरोना वायरस वैक्सीन के सेंटर कहां-कहां पर दिए गए हैं इसकी पूरी जानकारी दी गई है. तो अब आपको अपने किसी भी फैमिली मैंबर को टीका लगवाने के लिए सेंटर आसानी से पता चल जाएगा.


    पोर्टल और ऐप पर दी गई है पूरी जानकारी
    मैप माई इंडिया के पोर्टल Http://maps.mapmyindia.com और http://mapmyindia.com/move ऐप पर देशभर के नजदीकी कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र की जानकारी दी गई है.

    आपको बता दें मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ की ओर से पूरी सेंटर की पूरी लिस्ट जारी की गई है और इसको मैप माई इंडिया के ऐप पर मैप किया गया है, जिससे आपको सारी जानकारी मिल जाएगी. मैप माइ इंडिया मूव के जरिए कोरोना वायरस की वैक्सीन कहां लग रही है इसको जानना बेहद आसान है.

    इस तरह लोकेशन का लगाएं पता-
    >> आपको mapmyindia Move को इंस्टाल करना है.
    >> इसके बाद कोविड वाले सेक्शन में जाकर अपना लोकेशन डालना है.
    >> आपको तुरंत नजदीकी कोरोना सेंटर की जानकारी मिल जाएगी.

    यह भी पढ़ें: SBI कर रहा घरों की नीलामी, 5 मार्च से खरीद सकेंगे सस्ता घर, चेक करें डिटेल्स

    आपको बता दें MapmyIndias का मैप भारत के करीब सभी 7.5 लाख गांवो, 7500 से ज्यादा शहरों की सड़क, बिल्डिंग को कवर करता है. साथ ही देशभर के सभी 63 लाख किमी. रोड नेटवर्क की डिटेल है. मैप माई इंडिया करीब 3 करोड़ स्थानों की जानकारी उपलब्ध कराता है.

    Tags: Tech news hindi

    अगली ख़बर