पैराशूट ऑयल की कीमत बढ़ाकर ऑफर्स खत्म किए, फिर भी सेल 29% बढ़ गई, हुआ करोड़ों का मुनाफा

पैराशूट ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी और ऑफर्स समाप्त करने के बाद भी वॉल्यूम में 29 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली.

पैराशूट ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी और ऑफर्स समाप्त करने के बाद भी वॉल्यूम में 29 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली.

चौथी तिमाही में मैरिको (Marico)का मुनाफा सालाना आधार पर 14 प्रतिशत बढ़कर 227 करोड़ रुपए रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कंपनियों के चौथी तिमाही के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुक्रवार को पैराशूट ऑयल (Parachute Oil) बनाने वाली मैरिको (Marico) ने शेयर बाजारों को चौथी तिमाही के नतीजों की सूचना दी. वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही यानी जनवरी-मार्च21 में मैरिको का मुनाफा सालाना आधार पर 14.1 फीसदी की बढ़त के साथ 227 करोड़ रुपए रहा है. यह विश्लेषकों के अनुमान 220 करोड़ रुपए से बेहतर रहा.

कंपनी ने कहा है कि पैराशूट ऑयल के वॉल्यूम में 29 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. बढ़ी लागत को देखते हुए इस प्रोडक्ट पर मिल रहे ऑफर्स को वापस लेने और कीमत में बढ़ोत्तरी के बावजूद इस प्रोडक्ट के वॉल्यूम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. चौथी तिमाही में कंपनी के फूड पोर्टफोलियो के वॉल्यूम में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. वित्त वर्ष 2021 में इस सेग्मेंट का टर्नओवर 300 करोड़ रुपए के पार चला गया है.

यह भी पढें : नौकरी की बात : टेक्नोलॉजी की वजह से इन जगहों पर नौकरियों की भरमार, जानें सबकुछ 

चौथी तिमाही में कंपनी की आय 2,012 करोड़ रुपए रही
कंपनी को पिछले साल कीचौथी तिमाही में कंपनी को 199 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था. वहीं, चौथी तिमाही में कंपनी की आय 2,012 करोड़ रुपए रही है जिसके 1820 करोड़ रुपए रहने का अनुमान था. जबकि पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी की आय 1,496 करोड़ रुपए रही थी.

यह भी पढें :  इंटरव्यू में नई स्किल के बेहतर प्रदर्शन से मिलेगी जॉब की गारंटी, जानिए ऐसे ही अहम मंत्र

कंपनी का EBITDA 319 करोड़ रुपए



चौथी तिमाही में कंपनी का EBITDA 319 करोड़ रुपए रहा है. जबकि इसके 320 करोड़ रुपए पर रहने का अनुमान था. वहीं, पिछले साल के चौथी तिमाही में कंपनी का एबिटडा 282 करोड़ रुपये रहा था. चौथी तिमाही में कंपनी का EBITDA मार्जिंन 15.9 फीसदी पर रहा है. जबकि इसके 17.5 फीसदी पर रहने का अनुमान था. कंपनी को Q4 में 19 करोड़ रुपये का एकमुश्त घाटा हुआ है. चौथी तिमाही में कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ सालाना आधार पर 25 फीसदी रही है. इस अवधि में कंपनी के वॉल्यूम में सालाना आधार पर 16-18 फीसदी ग्रोथ का अनुमान किया गया था.

यह भी पढें : नौकरी की बात: वर्क फ्रॉम होम के चलते वेलनेस ऑफिसर या एम्प्लोयी एक्सपीरियंस एंड कम्युनिकेशन जैसी नई जॉब्स की डिमांड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज