होम /न्यूज /व्यवसाय /

Zuckerberg Wealth: आधी रह गई मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति, रईसों की सूची में 20वें नंबर पर पहुंचे

Zuckerberg Wealth: आधी रह गई मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति, रईसों की सूची में 20वें नंबर पर पहुंचे

7,000 वर्ग फीट एरिया में फैला था Mark Zuckerberg का घर.

7,000 वर्ग फीट एरिया में फैला था Mark Zuckerberg का घर.

मेटा प्रमुख मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की संपत्ति लगभग आधी रह गई है. इस साल उनकी संपत्ति लगभग 71 बिलियन डॉलर तक घट गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

फेसबुक का नाम बदलकर जुकरबर्ग ने गंवाई आधी संपत्ति
मेटा प्रमुख जुकरबर्ग को 71 बिलियन डॉलर का नुकसान
अन्य अरबपतियों को भी नुकसान

नई दिल्ली. मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg)  के लिए यह साल कठिन साबित हो रहा है. वह अब दुनिया के 20वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. नवीनतम रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा प्रमुख जुकरबर्ग ने 2022 की तीसरी तिमाही तक अपनी संपत्ति का लगभग 50 फीसदी खो दिया है.

अब उनकी संपत्ति में इतने बड़े अंतर से गिरावट के साथ जुकरबर्ग अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में 20 वें स्थान पर हैं. विशेष रूप से, जुकरबर्ग की वर्तमान नेटवर्थ 2014 के बाद से सबसे कम है. जुकरबर्ग की नेट वेल्थ पिछले दो वर्षों में 106 अरब अमरीकी डॉलर से गिरकर 55.9 अरब अमरीकी डॉलर हो गई. इसका सीधा सा मतलब है कि मेटा प्रमुख को 71 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है, जो कि उसकी अब तक की कुल संपत्ति का लगभग आधा है.

ये भी पढ़ें- मार्क जुकरबर्ग ने कबूला, फेसबुक ने 1 हफ्ते तक सेंसर की थी ‘हंटर बाइडन के लैपटॉप’ की खबर

एलन मस्क की कुल संपत्ति में भी 6 अरब डॉलर की गिरावट
यह सिर्फ जुकरबर्ग नहीं है जिन्होंने अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा खो दिया है, बल्कि अन्य अरबपतियों के साथ भी ऐसा ही है. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की कुल संपत्ति में भी 6 अरब डॉलर की गिरावट आई है. बिल और मेलिंडा गेट्स को भी क्रमशः 27 और 26 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ. यहां तक ​​कि अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस को भी 46 अरब डॉलर का भारी नुकसान हुआ.

मेटा की दुनिया में कदम रखना पड़ा भारी
हाल ही में जुकरबर्ग ने फेसबुक का नाम बदलकर मेटा प्लेटफॉर्म कर दिया था और फेसबुक के मेटा में बदलने के बाद ही उसकी नेटवर्थ  14 स्थान नीचे गिर गई. मई 2020 तक जुकरबर्ग 87.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अरबपतियों की सूची में तीसरे स्थान पर थे.

Tags: Facebook, Mark zuckerberg

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर