रिलायंस Jio और Facebook मिलकर भारत में लोगों को बिजनेस के नए अवसर दिलाएंगे- मार्क जकरबर्ग

Facbook ने Reliance Jio में 9.99 फीसदी हिस्सा 43, 574 करोड़ रुपये में खरीदा है

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि Jio Platforms के साथ मिलकर Facebook कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. इससे पूरे भारत में लोगों को बिजनेस के नए अवसर मिलेंगे.

  • Share this:
    मुंबई. भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio में हिस्सा खरीदने के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि अभी दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन मैं भारत में अपने काम पर एक अपडेट साझा करना चाहता हूं. फेसबुक Jio Platforms के साथ मिलकर काम कर रहा है. हम एक वित्तीय निवेश कर रहे हैं और इससे भी अधिक, हम कुछ प्रमुख परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो पूरे भारत में लोगों को बिजनेस के नए अवसर देगा. आपको बता दें कि दुनियाभर में फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facbook ने भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी Jio में 9.99 फीसदी हिस्सा 43, 574 करोड़ रुपये में खरीदा है.

    मार्क जकरबर्ग ने कहा, मैं मुकेश अंबानी और पूरी Jio टीम को उनकी साझेदारी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं नई डील को लेकर बहुत उत्साहित हूं.


    छोटे कारोबारियों को मिलेगी मदद- Facebook और WhattsApp का इस्तेमाल भारत के बड़े हिस्से में किया जाता है. साथ ही, भारत इस समय एक बड़े डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के दौर में है और Jio इस समय करोड़ों भारतीय और छोटे बिजनेसमैन के लिए कारोबार आसान करने में मदद कर रहा है. Jio, भारत के छोटे कारोबारियों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने में मदद कर रहा है.

    मार्क जकरबर्ग कहते हैं कि यह विशेष रूप से अभी महत्वपूर्ण है, क्योंकि छोटे व्यवसाय हर अर्थव्यवस्था के लिए अहम होते हैं और उन्हें उन्हें मदद की आवश्यकता होती है. भारत में 6 करोड़ से अधिक छोटे व्यवसाय हैं और लाखों लोग नौकरियों के लिए उन पर निर्भर हैं.

    लॉकडाउन में दुनियाभर के समुदायों के साथ, इन बिजनेसमैन में से कई को डिजिटल उपकरणों की आवश्यकता होती है, जिन पर वे भरोसा कर सकें और ग्राहकों के साथ बातचीत कर सकें और अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें. यह ऐसी चीज है जिसकी हम मदद कर सकते हैं और इसीलिए हम भारत में लोगों और व्यवसायों की मदद के लिए Jio के साथ साझेदारी कर रहे हैं और नए अवसर पैदा कर रहे हैं.

    डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.