Home /News /business /

Mark Zuckerberg ने अपने कर्मचारियों को दी नसीहत- कहा, Meta के रूप में और...

Mark Zuckerberg ने अपने कर्मचारियों को दी नसीहत- कहा, Meta के रूप में और...

फेसबुक का नाम बदलकर अब मेटा हो गया है, जिसमें कई नए फीचर्स भी जुड़ रहे.

फेसबुक का नाम बदलकर अब मेटा हो गया है, जिसमें कई नए फीचर्स भी जुड़ रहे.

जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को मेटा, मेटामेट्स और मी का मंत्र देते हुए कहा कि ये हमारे मिशन को दिशा देते हैं. जुकरबर्ग ने रहीम दास के एक दोहे की तरह अपने कर्मचारियों को भी काम न टालने की भी सलाह दी है. हमें नए उत्‍पाद और सोच को आगे बढ़ाने के लिए सभी चुनौतियों का सामना करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. फेसबुक (Facebook) और अब मेटा (Meta) के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपने कर्मचारियों को एक नोट लिखकर ज्‍यादा जिम्‍मेदार होने की नसीहत दी है. उन्‍होंने कहा कि अब हम मेटा के रूप में अपनी कंपनी के अगले अध्याय का निर्माण कर रहे हैं.

दरअसल, फेसबुक पर पहले भी कई बार लापरवाही बरतने और डाटा लीक करने के आरोप लगते रहे हैं. इससे सबक लेते हुए जुकरबर्ग ने कहा, लोगों के लिए यह जानना मददगार है कि मेटा में काम करना कैसा है और क्या हमें अन्य कंपनियों से अलग बनाता है. हमने 2007 में कंपनी शुरू करने के बाद जो मूल्‍य (Values) बनाए थे, उसमें अब काफी कुछ बदल चुका है. हमारे पास वैश्विक समुदाय है और इसलिए हमारी जिम्‍मेदारी भी ज्‍यादा बढ़ जाती है. मेटावर्स के रूप में अब हमारी कंपनी सामाजिक संबंधों के भविष्‍य का निर्माण कर रही है.

ये भी पढ़ें – Stock Market : बाजार आज भी हरे निशान पर खुलने की उम्‍मीद, ट्रेडिंग से पहले जानें कौन से फैक्‍टर डालेंगे असर

काल करे सो आज कर…
जुकरबर्ग ने रहीम दास के एक दोहे की तरह अपने कर्मचारियों को भी काम न टालने की सलाह दी है. उन्‍होंने कहा कि हमें किसी और की तुलना में तेजी से निर्माण करने और सीखने के लिए आगे बढ़ना होगा. कुछ भी नया करने के लिए अगले सप्‍ताह का इंतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि आज ही निपटा लें. हमें एक कंपनी के बारे में आगे बढ़ने पर सोचना चाहिए न कि व्‍यक्तिगत रूप से.

लोगों को प्रेरित करें
मेटा के फाउंडर ने कहा कि हमें नए उत्‍पाद और सोच को आगे बढ़ाने के लिए सभी चुनौतियों का सामना करना चाहिए. ऐसे प्रयोग करने से बिलकुल न हिचकें जो प्रभावशाली हों, भले ही उसका परिणाम आगे कई वर्षों तक न दिखाई दे. हम पहले ही ऐसे उत्‍पाद तैयार कर चुके हैं जो अरबों लोगों के लिए उपयोगी हैं. अब मेटा के अगले अध्‍याय में भी लोगों को और प्रेरित करने वाले उत्‍पाद पेश करने पर जोर देना होगा.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: चेन्‍नई सहित कई शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्‍या रेट मिल रहा

वैल्‍यूज वो नहीं, जो वेबसाइट पर लिखते हैं
जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को मेटा, मेटामेट्स और मी का मंत्र देते हुए कहा कि ये हमारे मिशन को दिशा देते हैं. यह हमारी सामूहिक सफलता और जिम्‍मेदारी को दिखाता है. वैल्‍यूज वे नहीं होते जो हम वेबसाइट पर लिखते हैं, बल्कि वे हैं जो हमें एक-दूसरे के प्रति जिम्‍मेदार बनाते हैं. हमें एक-दूसरे से बातचीत करनी चाहिए और सम्‍मान के साथ फीडबैक साझा करते हुए ज्‍यादा बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.

Tags: Facebook Post, Mark zuckerberg

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर