Home /News /business /

Market update: लाल निशान में बाजार, रियल्टी शेयरों में तेजी, ऑटो पर दबाब

Market update: लाल निशान में बाजार, रियल्टी शेयरों में तेजी, ऑटो पर दबाब

इस सप्ताह सबसे ज्यादा टीसीएस का मार्केट कैप बढ़ा.

इस सप्ताह सबसे ज्यादा टीसीएस का मार्केट कैप बढ़ा.

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को बाजार की सपाट शुरुआत हुई. मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहा है. फिलहाल सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 57500 के नीचे कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 70 अंकों की गिरावट के साथ 17,100 के करीब कारोबार कर रहा है. आज से MPC की तीन दिवसीय बैठक शुरू होगी. बुधवार को क्रेडिट पॉलिसी का एलान होगा. आज बैंकिंग, ऑटो और रियल्टी शेयर फोकस में रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई . सप्ताह के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को बाजार की सपाट शुरुआत हुई. मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहा है. फिलहाल सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 57500 के नीचे कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 70 अंकों की गिरावट के साथ 17,100 के करीब कारोबार कर रहा है.

    बाजार की हरे निशान में खुला था. लेकिन कुछ देर बाद ही बाजार हल्की गिरावट देखने को मिली . फिलहाल बाजार में गिरावट बढ़ रही है. सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 24 शेयर्स गिरावट में कारोबार कर रहे हैं. जबकि 6 शेयर्स बढ़त में हैं. गिरने वाले प्रमुख शेयर्स में बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, HDFC बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो और अन्य हैं.

    बुधवार को आएगी क्रेडिट पॉलिसी 
    आज से MPC की तीन दिवसीय बैठक शुरू होगी. बुधवार को क्रेडिट पॉलिसी का एलान होगा. आज बैंकिंग, ऑटो और रियल्टी शेयर फोकस में रहेंगे. कोविड के नए वैरिएंट के मद्देनजर RBI की कमेंट्री पर खास नजर रहेगी.

    आज के कुछ महत्वपूर्ण इवेंट

    1-आज से MPC की बैठक शुरू हो रही है. आरबीआई पॉलिसी बुधवार को आएगी.

    2- COAL INDIA के 9 रुपए प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की एक्सडेट आज ही है.

    3- सितंबर तिमाही के नतीजों पर ISMT की बोर्ड बैठक है. फंड जुटाने पर SATIN CREDIT की भी बोर्ड बैठक है.

    4- ANAND RATHI WEALTH का आईपीओ आज बंद होगा, अब तक 3 गुना से ज्यादा भरा है.

    FII और DII आंकड़े 
    3 दिसंबर को भारतीय बाजारों में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने कैश में 3356 करोड़ रुपए की बिकवाली की. वहीं, इस दिन घरेलू संस्थागत निवेशकों ने कैश में 1649 करोड़ रुपए की खरीदारी की. इसी दिन FII ने F&O में 777 करोड़ रुपए की बिकवाली की. 3 दिसंबर को FII ने Index Futures में 2364 करोड़ रुपए की बिकवाली की. वहीं, इन्होंने ndex Options में 517 करोड़ रुपए की खरीदारी की. दूसरी तरफ FII ने Stock Futures में 1149 करोड़ रुपए की खरीदारी की.

    आईपीओ अपडेट 
    CE Info Systems यानी MapmyIndia ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 1,000-1,033 रुपए प्रति इक्विटी शेयर रखा है. ये इश्यू 9 दिसंबर को खुलकर 13 दिसंबर को बंद होगा.

    बड़ी डील
    टेक महिंद्रा ने अमेरिका की कंपनी Activus को 6.2 करोड़ डॉलर में खरीदा है. Activus के पास 1750 से ज्यादा कर्मचारी हैं. CY20 में Activus की आय 1.7 करोड़ डॉलर रही थी.

    LUPIN 
    कंपनी ने ब्राजील में Biomm SA के साथ मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए एक्सक्लूसिव करार किया है. कंपनी ब्राजील में Biosimilar Pegfilgrastim बेचेगी. Pegfilgrastim क्रीमों में काम आता है.

    Tags: BSE Sensex, Share market, Stock market, Stock market today, Stock Markets, Stock return

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर