Home /News /business /

Market Update: रिकॉर्ड हाई पर बंद हुए बाजार, सेंसेक्स में 460 अंकों की तेजी

Market Update: रिकॉर्ड हाई पर बंद हुए बाजार, सेंसेक्स में 460 अंकों की तेजी

Stock Market Today-

Stock Market Today-

आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भी बाजार रिकॉर्ड हाई पर बंद हुए. सेंसेक्स 459.64 अंकों की बढ़त के साथ 61765.59 पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी, 138.50 अंकों की तेजी के साथ 18477.05 पर क्लोज हुआ.

    मुंबई . भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पे रिकॉर्ड हाई लगा रहे हैं. आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भी बाजार रिकॉर्ड हाई पर बंद हुए. सेंसेक्स 459.64 अंकों की बढ़त के साथ 61765.59 पर बंद हुए. वहीं, निफ्टी, 138.50 अंकों की तेजी के साथ 18477.05 पर क्लोज हुआ.

    आज के कारोबार में छोटे-मझोले शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिली. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स आज 1 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.74 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा. सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार में मेटल शेयरों में शानदार रैली देखने को मिली. S&P BSE METAL इंडेक्स 4.31 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं पावर, बैंकिंग शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली.

    52 हफ्तों के हाई पर पहुंचे वेदांता-NALCO के भाव

    जिंक, लेड, कॉपर और निकेल जैसे बेस मेटल्स की कीमतों में ग्लोबल स्तर पर तेजी के बीच सोमवार को मेटल कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली. इस तेजी को देखकर ऐसा लगता है कि बेस मेटल्स की कीमतों में हालिया तेजी, इन कंपनियों के स्टॉक के लिए वरदान बनकर आया है.

    Paras Defence के शेयरों में लगा अपर सर्किट 
    पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज (Paras Defence and Space Technologies) के शेयरों में सोमवार को 20 पर्सेंट की उछाल आने से अपर सर्किट लग गया. कंपनी के बोर्ड ने रक्षा उपकरणों के रखरखाव और सर्विसिंग के लिए एक एसोसिएट कंपनी बनाने का फैसला किया है. इसी ऐलान के बाद कंपनी के शेयरों ने अपर सर्किट को छुआ.

    कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सोमवार 18 अक्टूबर को हुई बैठक में Krasny Defence Technologies Limited के साथ मिलकर एक कंपनी के गठन को मंजूरी दी. कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि प्रस्तावित सहयोगी कंपनी रक्षा उपकरणों के साथ-साथ नौसेना के जहाजों के रखरखाव, सर्विसिंग और मरम्मत का काम देखेगी.

    Tata Power Shares: टाटा पावर (Tata Power) के शेयर सोमवार को दिन के कारोबार के दौरान बीएसई पर करीब 18% पर्सेंट की उछाल के साथ 263 रुपये के भाव पर पहुंच गए. पिछले एक महीने में इस स्टॉक में 95 पर्सेंट की तेजी आई है. एनालिस्टों का कहना है कि इस टाटा पावर में तेजी के पीछे कई पहलु हैं, जिसने इस स्टॉक को काफी आकर्षक बना दिया है. एनालिस्टों को अभी टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में अभी और तेजी आने की उम्मीद है.

    Tags: Market, Share market, Stock market, Stock market today, Stock return

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर