Home /News /business /

Maruti Suzuki के शेयर में 4 फीसदी का उछाल, मोबाइल सर्विस वैन बढ़ाने के फैसले का दिखा असर

Maruti Suzuki के शेयर में 4 फीसदी का उछाल, मोबाइल सर्विस वैन बढ़ाने के फैसले का दिखा असर

मारुति सुजुकी के शेयर में आया उछाल.

मारुति सुजुकी के शेयर में आया उछाल.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर, कंपनी के शेयर 5.14 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 7,808 रुपए के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर, कंपनी के शेयर 5.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 7,814.80 रुपए प्रति दिन पर पहुंच गए.

    नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के शेयरों में सोमवार को करीब 5 फीसदी की तेजी आई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर, कंपनी के शेयर 5.14 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 7,808 रुपए के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर, कंपनी के शेयर 5.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 7,814.80 रुपए प्रति दिन पर पहुंच गए. सुबह 10:41 बजे, मारुति सुजुकी के शेयर BSE पर 3.08 प्रतिशत बढ़कर 7654.60 रुपए पर कारोबार कर रहे थे. उस समय बेंचमार्क सेंसेक्स इंडेक्स 0.46 फीसदी ऊपर था.

    ऐसा माना जा रहा है कि इस उछाल के पीछे, इस वित्त वर्ष के अंत तक सबसे बड़ी कार निर्माता द्वारा अपनी मोबाइल सर्विस वैन की संख्या को बढ़ाकर 300 से ज्यादा करने का फैसला, एक अहम कारण है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ये नया कदम उसकी सर्विस ऑन व्हील्स पहल के तहत उठाया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: MG Astor मिड-साइज एसयूवी हुई लॉन्च, 21 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग, जानिए कीमत

    मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सर्विस) पार्थो बनर्जी ने PTI से कहा, “मारुति सुजुकी सर्विस ऑन व्हील्स” और कंपनी की वर्कशॉप द्वारा उठाए गए कदमों से व्हीकल सर्विस कारोबार दूसरी तिमाही में 2019-20 की तुलनात्मक अवधि की तुलना में बेहतर रहा है. इन कदमों में डिजिटलीकरण, सुरक्षा और स्वच्छता शामिल हैं.” उन्होंने कहा, “मारुति सर्विस Covid-19 महामारी के बाद काफी तेजी से उबरी है. हमारी सर्विस ऑन व्हील्स को शानदार प्रतिक्रिया मिली है. ग्राहक आज इसे प्राथमिकता दे रहे हैं.”

    अभी तक कंपनी ग्राहकों के दरवाजे पर फ्री सर्विस दे रही थी, क्योंकि पेमेंट लेने पर वाहन को उठाकर सफाई करने की जरूरत होती. उसके बाद कंपनी ने इस मुद्दे को सुपर कैरी पर मोबाइल सेवा के जरिये हल किया.

    यह भी पढ़ें: Hero ने लॉन्च की नई XPulse 2004V बाइक, जानिए फीचर्स और कीमत

    बनर्जी ने कहा, “एक साल से कम के अरसे में हमारी 250 सर्विस ऑन व्हील्स वैन हो गई हैं. यह एक साल की दृष्टि से बड़ा आंकड़ा है.” उन्होंने कहा कि हम इसे काफी तेजी से बढ़ा रहे हैं, क्योंकि डीलरों के साथ-साथ अब ग्राहक भी अपने घर के दरवाजे पर “सर्विसिंग” को प्राथमिकता दे रहे हैं.

    Tags: Business news, Business news in hindi, Maruti Alto 800, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर