लाइव टीवी

मैकडोनाल्ड और केएफसी ने 31 मार्च तक बंद की रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की सर्विस

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 3:32 PM IST
मैकडोनाल्ड और केएफसी ने 31 मार्च तक बंद की रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की सर्विस
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक रेस्टोरेंटों में बैठकर खाने पर रोक लगा दी है.

अगर आप मैकडोनाल्ड (McDonald) और केएफसी (KFC) जाकर खाने के शौकीन हैं तो आप कुछ दिन इसका मजा नहीं ले पाएंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक दिल्ली के रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने पर रोक लगा दी है. हालांकि, खरीद कर घर ले जाने की इजाजत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण साफ-सफाई रखने और संक्रमण से बचने के लिए अब फूड-चेन भी अपनी ओर से जरूरी कदम उठा रहे हैं. भारत में फास्टफूड के दो सबसे बड़े नाम- मैकडोनाल्ड और केएफसी अब अपने खानों की डिलीवरी पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. देशभर में स्वास्थ्य मंत्रालय और तमाम राज्य सरकारों की भीड़ से दूर रहने की एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए ही दोनों कंपनियों ने ये फैसला किया है. ये फूड चेन बिना सीधे संपर्क के खाने की डिलीवरी (कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी) को बढ़ावा दे रही हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने पर रोक लगा दी है. इसीलिए मैकडोनाल्ड (McDonald) और केएफसी (KFC) ने अपने रेस्टोरेंट में डाइन इन सर्विस को बंद कर दिया है.

मैक्डोनाल्ड और डॉमिनोज ने शुरू की नई सर्विस- पश्चिमी और दक्षिणी भारत में मैक्डोनाल्ड को चलाने वाली कंपनी वेस्टलाइफ डेवलपमेंट के मुताबिक, कंपनी ने कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी शुरू की है, ताकि कस्टमर तक खाना खुले हाथों से छुए बिना, सुरक्षित और उचित दूरी को ध्यान में रखते हुए पहुंचे.

(1) कंपनी ने कहा कि उन्होंने अपने सभी राइडरों को सैनिटाजर उपलब्ध कराए हैं ताकि वो हर डिलीवरी से पहले और उसके बाद हाथों को साफ करें. साथ ही खाना रखने वाले बैगों की भी हर 3 घंटे में सफाई करें.

ये भी पढ़ें-कोरोना की वजह से हर महीने खाते में पैसे भेजेगी सरकार, शुरू कर सकती है नई स्कीम



(2) भारत में डॉमिनोज पिज्जा को चलाने वाली कंपनी जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड (JFL) ने बयान जारी कर कहा कि देशभर में कंपनी के सभी 1,325 डॉमिनोज पिज्जा रेस्टोरेंट में जीरो-कॉन्टेक्ट डिलीवरी शुरू की गई है.

(3) जीरो-कॉन्टेक्ट डिलीवरी के तहत कस्टमर कंपनी की ऐप से ऑर्डर करने वक्त ये विकल्प चुन सकते हैं. कंपनी के मुताबिक ये सभी प्रीपेड ऑर्डरों पर लागू होगा. सेफ डिलीवरी एक्सपर्ट जब भी ऑर्डर लेकर पहुंचेगा, तो वो कस्टमर के दरवाजे के सामने एक बैग में उसे रख देगा और पीछे हट जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: घर बैठे लोगों की शिकायते दूर करने के लिए EPFO लाया WhatsApp नंबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर