लाइव टीवी

लॉकडाउन: यहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी 3 गुना सैलरी

भाषा
Updated: March 29, 2020, 8:23 PM IST
लॉकडाउन: यहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी 3 गुना सैलरी
एमसीएक्स अपने कुछ ​चुनिंदा कर्मचारियों को तीन गुना सैलरी देगी

MCX देश का सबसे बड़ा जिंस एक्सचेंज है. एक्सचेंज के देशभर में 400 कर्मचारी हैं, जिनमें से 300 मुंबई मुख्यालय में कार्यरत हैं.

  • Share this:
मुंबई. देश से सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज MCX ने अपने ऐसे कुछ कर्मचारियों को तिगुना वेतन देने की पेशकश की है जो शहर में उसके दफ्तर से काम कर रहे हैं. MCX देश का सबसे बड़ा जिंस एक्सचेंज है. एक्सचेंज के देशभर में 400 कर्मचारी हैं, जिनमें से 300 मुंबई मुख्यालय में कार्यरत हैं.

एक्सचेंज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले शुक्रवार से MCX के 50 महत्वपूर्ण कर्मचारी कार्यालय से काम कर रहे हैं. दफ्तर में उनके लिए जरूरी सुविधा की गई है और साथ ही उनको एक्सचेंज के भवन में ठहराने की भी व्यवस्था है.

यह भी पढ़ें: EMI पेमेंट कर सकते हैं तो RBI मोरेटोरियम का लाभ लेने से बचें, भारी बचत का समय



ऐसा करने वाले एकमात्र एक्सचेंज है एमसीएसक्स



अधिकारी ने कहा, ‘‘ये कर्मचारी जो जोखिम उठा रहे हैं उसके मद्देनजर प्रबंधन ने उन्हें कम से कम दोगुना वेतन और कुछेक मामलों में तिगुना वेतन देने का फैसला किया है.’’ अधिकारी ने दावा किया कि MCX ऐसा करने वाला एकमात्र एक्सचेंज है.

एसबीआई भी देगी एक्स्ट्रा सैलरी
बता दें कि एसबीआई ने भी लॉकडाउन के दौरान काम कर रहे अपने कर्मचारियों को एक्स्ट्रा सैलरी देने का ऐलान किया है. 23 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक की तारीख इस घोषणा में कवर की गई है. इसके तहत एसबीआई की हर ब्रांच में काम करने वाले CPCs, CACs, Treasury Operations, Global Markets, GITC और IT Services के लोगों को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: 14 अप्रैल तक कैंसिल हुई ट्रेनें, 6 महीने में ले सकेंगे काउंटर टिकट का रिफंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading