Home /News /business /

meesho ipo upcoming ipo in line to bring facebooks investment meesho ipo know the companys business pmgkp

Upcoming IPO: फेसबुक के निवेश वाली मीशो IPO लाने की कतार में, जानिए कंपनी का बिजनेस

 Meesho IPO: रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु का यह सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लिस्ट हो सकता है.

Meesho IPO: रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु का यह सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लिस्ट हो सकता है.

स्टार्टअप कंपनी मीशो (Meesho) आईपीओ लाकर फंड जुटाने की तैयारी में है. कंपनी में फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स और सॉफ्टबैक ग्रुप के विजन फंड 2 का पैसा लगा हुआ है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु का यह सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लिस्ट हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

Meesho IPO: नए जमाने और नए स्टाइल के बिजनेस वाली एक और कंपनी अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. स्टार्टअप कंपनी मीशो (Meesho) आईपीओ लाकर फंड जुटाने की तैयारी में है. कंपनी में फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स और सॉफ्टबैक ग्रुप के विजन फंड 2 का पैसा लगा हुआ है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Meesho का IPO 2023 की शुरुआत में आ सकता है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु का यह सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लिस्ट हो सकता है. कंपनी भारतीय और अमेरिकी, दोनों बाजारों में लिस्ट होने की संभावना तलाश रही है.

यह भी पढ़ें- LIC IPO: DIPAM सचिव का बड़ा बयान, निवेशकों के हितों को ध्यान में रखकर ही फैसला करेगी सरकार

इस साल सितंबर में Meesho ने सिरीज F फंडिंग राउंड में 57 करोड़ डॉलर जुटाए थे. कंपनी ने यह पैसा 4.9 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर उठाए थे. फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी और बी कैपिटल ग्रुप की अगुवाई में Meesho ने फंड जुटाया था.

 कंपनी का बिजनेस
यूजर्स सप्लायर मार्केट प्लेस से खरीदकर, अपना प्रॉफिट मार्जिन लेकर वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए प्रोडक्ट बेच सकते हैं. नाम जाहिर ना करने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया, “Meesho अगले साल जनवरी तक इश्यू के लिए आवेदन जारी कर सकती है. कंपनी का इश्यू 2023 के मध्य तक आ सकता है.”

यह भी पढ़ें- वीआईएल के कायाकल्प के लिए फंड रेजिंग प्लान पर काम जारी, 3375 करोड़ रुपये लगाने की तैयारी में वोडाफोन

फेसबुक ने Meesho में जून 2019 में निवेश किया 
हालांकि इस मामले में कंपनी को भेजी गई ईमेल का कोई जवाब नहीं आया है. Meesho ने जेपी मॉर्गन चेस के पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर धीरेश बंसल को नवंबर 2021 में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के तौर पर हायर किया था. सूत्रों ने बताया कि स्टार्टअप के IPO से पहले उसके बहीखातों को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी बंसल को दी गई है.

Meesho की शुरुआत 2015 में IIT ग्रेजुएट विदित अत्रेयी और संजीव बरनाल ने की थी. Meesho सेलर्स को लॉजिस्टिक्स और पेमेंट टूल्स भी मुहैया कराती है. फेसबुक ने Meesho में जून 2019 में निवेश किया था. सिलिकन वैली की इस दिग्गज टेक कंपनी से फंड लेने वाली यह पहली भारतीय स्टार्टअप है. कंपनी में प्रोसस वेंचर्स और सीकोइया कैपिटल का भी पैसा लगा है.

Tags: Facebook, IPO, Share market, आईपीओ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर