लाइव टीवी

कौन हैं ICICI बैंक के नए COO संदीप बख्शी? जानिए ये ख़ास बातें

News18Hindi
Updated: June 19, 2018, 10:29 AM IST
कौन हैं ICICI बैंक के नए COO संदीप बख्शी? जानिए ये ख़ास बातें
ICICI बैंक ने नए चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर संदीप बख्शी (फाइल फोटो)

संदीप बख्शी अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे. 19 जून को बैंक के सीओओ के रूप में वो काम संभालेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2018, 10:29 AM IST
  • Share this:
संदीप बख्शी आईसीआईसीआई बैंक ने नए चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) होंगे. वीडियोकॉन लोन मामले में सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ आंतरिक जांच पूरी होने तक संदीप बख्शी ये ज़िम्मेदारी संभालेंगे. आइए जानते हैं कि कौन हैं संदीप बख्शी?

>संदीप बख्शी अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे. 19 जून को बैंक के सीओओ के रूप में वो काम संभालेंगे. उन्हें पांच साल के लिए नियुक्त किया गया है.

>19 मार्च 2007 से लेकर 30 अप्रैल 2009 तक वह ICICI लोम्बार्ड में सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रहे.

>पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियर की पढाई की.

>जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट, जमशेदपुर (XLRI) से उन्होंने बिज़नेस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की.

> साल1986 में संदीप बख्शी ICICI बैंक से जुड़े. दिल्ली के उत्तरी क्षेत्रीय कार्यालय के ऑपरेशन्स डिपार्टमेंट में उन्हें ऑफिसर को तौर पर नियुक्त किया गया. उन्हें बिज़नेस डेवलेपमेंट, प्रोजेक्ट मूल्यांकन, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग और बिज़नेस रिस्ट्रक्चरिंग की ज़िम्मेदारी दी गई.

> साल 1996 से उन्होंने ICICI के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम किया है.>संदीप बख्सी को उत्तरी क्षेत्रीय कार्यालय के लिए रिस्क मैनेजमेंट का भी प्रभार सौंपा गया.

> साल 2002 में ICICI लोम्बार्ड में शामिल होने से पहले वो ICICI लिमिटेड के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों के कॉर्पोरेट क्लाइंट को देखते थे.

>संदीप बख्सी ने पहली बार 1983 में कंप्यूटर मार्केटिंग कंपनी, ओआरजी सिस्टम्स के लिए काम किया.

>इकोनॉमिक टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, "मैं नॉर्मल लाइफ के बाहर जंगलों में समय बिताना चाहता हूं. वन्यजीवन के चारों ओर बहुत आकर्षण है, शिकारियों, लोमड़ियों को देखना अच्छा लगता है." एक साल में वो पांच-छह वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का दौरा करते हैं.

>बॉलीवुड के पुराने हिंदी गाने सुनना उन्हें खासा पसंद है. एसडी बर्मन, ओपी नय्यर और मदन मोहन उनके पसंदीदा संगीतकार हैं.

>बख्शी ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) की परीक्षा भी पास की थी. उन्हें इस बात का अफसोस है कि क्वालीफाई करने के बावजूद उन्होंने यहां से पढ़ाई नहीं की.

ये भी पढ़ें:

छोटी पार्टियों के सामने बौनी क्यों होती जा रही है राहुल गांधी की कांग्रेस!

PDP से गठबंधन में पड़ती गांठ के बीच बीजेपी ने दिल्ली बुलाए अपने मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर