• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Mega virtual expo ने की वर्चुअल इवेंट्स और एक्जीबिशन स्पेस में क्रांति

Mega virtual expo ने की वर्चुअल इवेंट्स और एक्जीबिशन स्पेस में क्रांति

मेगा वर्चुअल एक्सपो की वर्चुअल इवेंट्स और एक्जीबिशन स्पेस में क्रांति

मेगा वर्चुअल एक्सपो की वर्चुअल इवेंट्स और एक्जीबिशन स्पेस में क्रांति

COVID-19 के बाद दुनिया में हमने चीजों को आभासी बनाने की ओर झुकाव देखा है. आभासी घटनाओं के कारण होने वाला प्रभाव भौतिक घटनाओं के समान ही रहा है, लेकिन फिर भी इसे आशंकित रूप से व्यवहार किया गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: COVID-19 के बाद दुनिया में हमने चीजों को आभासी बनाने की ओर झुकाव देखा है. आभासी घटनाओं के कारण होने वाला प्रभाव भौतिक घटनाओं के समान ही रहा है, लेकिन फिर भी इसे आशंकित रूप से व्यवहार किया गया है. हालांकि, आभासी घटनाओं को भौतिक घटनाओं के लिए केवल एक प्रतिस्थापन नहीं होना चाहिए, वे उन्हें पार भी कर सकते हैं और यदि कोई तकनीक का अच्छी तरह से उपयोग करता है तो व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद करता है. लाइवपिक्सल टेक्नोलॉजीज और लाइवपिक्सल इवेंट्स इंटरनेशनल ने मेगा वर्चुअल एक्सपो (Mega virtual expo) के साथ ठीक यही किया है.

    इवेंट विजार्ड, सम्रिध एस अग्रवाल, सीओओ, लाइवपिक्सल इवेंट्स इंटरनेशनल और श्री राजीव द्विवेदी, सीईओ, लाइवपिक्सल टेक्नोलॉजीज ने व्यवसायों के लिए एक अनूठा मंच, मेगा वर्चुअल एक्सपो (एमवीएक्स) बनाकर इस स्थान को बाधित कर दिया, ताकि प्रभावशाली आभासी घटनाओं और प्रदर्शनियों को एक सहज तरीके से होस्ट किया जा सके.

    वर्चुअल इवेंट और प्रदर्शनियां नई सामान्य हो गई हैं, इसलिए उन्हें दर्शकों के लिए यथासंभव आकर्षक और व्यवसायों के लिए आकर्षक बनाने की आवश्यकता बढ़ रही है. मेगा वर्चुअल एक्सपो (एमवीएक्स) दोनों करता है. एमवीएक्स एक वेब आधारित वर्चुअल इवेंट प्लेटफॉर्म है जिसे 3डी वर्चुअल वातावरण पर बनाया गया है, जिसमें उपयोगकर्ता एनालिटिक्स के साथ शामिल किया गया है ताकि व्यवसायों को एक मूल्यवान विश्लेषणात्मक डेटा उत्पन्न करने में मदद मिल सके जिसका उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए घटना के बाद किया जा सकता है.

    यह वर्चुअल इवेंट प्लेटफॉर्म सीजी वातावरण में घटनाओं की मेजबानी करने में मदद करता है, जिससे यह एक वास्तविक दुनिया का एहसास देता है, और उपस्थित लोगों को वास्तविक दुनिया की घटना में एक चाल की तरह ही कार्यक्रम स्थल के चारों ओर घूमने में मदद करता है. घटना के बाद निर्यात किए गए विश्लेषणात्मक डेटा का उपयोग व्यवसाय की बिक्री को बढ़ावा देने या उन क्षेत्रों को जानने के लिए व्यवसाय का निर्माण करने के लिए किया जा सकता है जहां उपयोगकर्ता की रुचि थी.

    लाइवपिक्सल इवेंट्स इंटरनेशनल के सीओओ श्री सम्रिध एस अग्रवाल ने इस नवाचार के पीछे की प्रेरणा के बारे में विस्तार से बताया “हम मानते हैं कि कोई भी घटना, चाहे वह आभासी हो या भौतिक, याद रखने के लिए एक अनुभव होना चाहिए. मेगा वर्चुअल एक्सपो अपनी विशेषताओं के कारण ऐसे अनुभव प्रदान करता है.”

    लाइवपिक्सल टेक्नोलॉजीज के सीईओ श्री राजीव द्विवेदी ने यह भी बताया कि “आभासी घटनाओं को केवल भौतिक घटनाओं की नकल नहीं होना चाहिए, हमने एक ऐसा मंच बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया है जिसमें ऐसे फायदे हैं जो भौतिक घटनाओं के पास नहीं हैं.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज