Home /News /business /

Meta (फेसबुक) भारत में उद्यमियों और क्रिएटर्स को देगी ट्रेनिंग, 1 करोड़ छोटे व्यवसायों को होगा फायदे

Meta (फेसबुक) भारत में उद्यमियों और क्रिएटर्स को देगी ट्रेनिंग, 1 करोड़ छोटे व्यवसायों को होगा फायदे

मेटा का यह नया ऑफिस 6 मंजिला है और 130,000 वर्ग फुट में फैला है.

मेटा का यह नया ऑफिस 6 मंजिला है और 130,000 वर्ग फुट में फैला है.

मेटा का यह नया ऑफिस 6 मंजिला है और 130,000 वर्ग फुट में फैला है. ये भारत में कंपनी का नया हेड ऑफिस भी है. इसमें ओपन फ्लोर हैं और अनफिनिश्ड लुक दिया गया है. ऑफिस की छत को खुला रखा गया है. इसमें कंक्रीट के लंबे पिलर्स और वायर्स भी दिखाई दे रहे हैं. फेसबुक ने 2010 में अपना पहला ऑफिस हैदराबाद में खोला था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (पूर्व में फेसबुक) भारत में छोटे कारोबारियों के लिए बड़े स्तर का ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने जा रहा है. मेटा ने कहा कि अगले तीन वर्षों में भारत में 1 करोड़ छोटे व्यवसायों व उद्यमियों के साथ 250,000 क्रिएटर्स को ट्रेनिंग देगी. कंपनी ने बुधवार को इस पहल का समर्थन करने के लिए अपना नया सेंटर फॉर फ्यूलिंग इंडियाज न्यू इकोनॉमी (C-FINE) सेंटर खोला. इसे मेटा के गुरुग्राम में खुले नए ऑफिस में रखा गया है.

    नया ऑफिस 1,30,000 वर्ग फुट में फैला 
    मेटा का यह नया ऑफिस 6 मंजिला है और 130,000 वर्ग फुट में फैला है. ये भारत में कंपनी का नया हेड ऑफिस भी है. इसमें ओपन फ्लोर हैं और अनफिनिश्ड लुक दिया गया है. ऑफिस की छत को खुला रखा गया है. इसमें कंक्रीट के लंबे पिलर्स और वायर्स भी दिखाई दे रहे हैं. फेसबुक ने 2010 में अपना पहला ऑफिस हैदराबाद में खोला था. यह एशिया में मेटा का पहला ऐसा स्टैंडअलोन ऑफिस होगा.

    यह भी पढ़ें- Tega Industries IPO: शेयरों का अलॉटमेंट स्टेटस ऐसे चेक करें, जानिए क्या चल रहा ग्रे मार्केट भाव

    सबसे बड़ी टीम बनाने का लक्ष्य
    फेसबुक इंडिया (मेटा) के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा कि कार्यालय किसी भी व्यक्ति के लिए खुला रहेगा, जो बदलाव ला रहा है. चाहे वह निर्माता, छोटे व्यवसाय के मालिक, उद्यमी, कलाकार या सामुदायिक नेता हों. हम इसे एक ऐसी जगह बनाने के अवसर के रूप में देखते हैं जिसमें देश में हमारी सबसे बड़ी टीम होगी.

    ये भी पढ़ें – बदल गया मोबाइल में सिम रखने का नियम, जान लें वरना सिम कार्ड हो जाएगा बंद, सरकार ने तय की लिमिट

    महामारी का प्रभाव 
    उन्होंने कहा कि महामारी के कारण हुए व्यवधान के कारण छोटे व्यवसाय सबसे अधिक प्रभावित समूहों में से थे. महामारी ने उनमें से कई को ऑनलाइन ऐप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्विच करने के लिए मजबूर किया, जिसमें फेसबुक और व्हाट्सएप फॉर बिजनेस शामिल हैं, ताकि वे अपने आइटम प्रदर्शित कर सकें और बेच सकें.

    नए कार्यालय और सी-फाइन का उद्घाटन इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, और कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया.

    ये भी पढ़ें – 7th Pay Commission: नए साल में कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी, मोदी सरकार बढ़ाएगी कुछ भत्ते भी 

    ऑफिस के बाहर ग्लास पर नमस्ते लिखा हुआ है. अंदर एडवांस्ड और फंक्शनल फर्नीचर तैयार किया गया है. वहीं ब्राइट रेड, डार्क ब्लू और मस्टर्ड टेपेस्ट्री से ऑफिस को डेकोरेट किया गया है. अंदर व्हाइट बोर्ड जैसी वॉल तैयार की गई हैं. जहां पर आपके दिमाग में क्या चल रहा है इस बात को लिख सकते हैं.

    Tags: Facebook, Facebook India, Facebook security, Facebook Tips, Fake Facebook

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर