Home /News /business /

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाला मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा, जानिए डिटेल

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाला मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा, जानिए डिटेल

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

मेट्रो ब्रांड्स लि. का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा. फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे. आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का निर्गम 14 दिसंबर को बंद होगा. आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली . राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लि. का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा. फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे.

    आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का निर्गम 14 दिसंबर को बंद होगा. आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेंगे. आईपीओ के बाद कंपनी में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी मौजूदा के 85 प्रतिशत से घटकर 75 प्रतिशत रह जाएगी.

    आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी ‘मेट्रो’, ‘मोची’, ‘वॉकवे’ और ‘क्रॉक्स’ ब्रांड के नए स्टोर खोलने तथा सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी. फिलहाल देश के 134 शहरों में कंपनी के 586 स्टोर हैं. इनमें से 211 स्टोर पिछले तीन साल में खोले गए हैं.

    Inspira Enterprise India IPO
    साइबर सुरक्षा सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी इंस्पिरा एंटरप्राइज इंडिया (Inspira Enterprise India) इस महीने अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम यानी आईपीओ लॉन्च कर सकती है. कंपनी अपने कारोबार में विस्तार देने के लिए 800 करोड़ रुपये के आकार वाला आइपीओ (Inspira Enterprise India IPO) लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    यह भी पढ़ें- रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा, ओमीक्रोन से जुड़े घटनाक्रमों से तय होगी शेयर बाजारों की दिशा

    इंस्पिरा इस आईपीओ से मिली रकम को इंटरनेशनल मार्केट में खास तौर पर अमेरिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए खर्च करेगी. कंपनी ने कुछ समय पहले अमेरिका में एक ऑफिस खोला था और अब अगले दो-तीन वर्षों में अमेरिका में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है. कंपनी यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में भी अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश कर रही है.

    800 करोड़ रुपये का आईपीओ
    बता दें कि सेबी (SEBI) ने पिछले महीने इंस्पिरा को 800 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) को मंजूरी दी थी. आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, इस आईपीओ के तहत कंपनी 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रकाश जैन, मंजुला जैन फैमिली ट्रस्ट और प्रकाश जैन फैमिली ट्रस्ट द्वारा 500 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी. ओएफएस के तहत प्रकाश जैन 131.08 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर बेचेंगे. मंजुला जैन फैमिली ट्रस्ट 91.77 करोड़ रुपये तक और प्रकाश जैन फैमिली ट्रस्ट 277.15 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे.

    Tags: IPO, Share allotment, Share market, Stock Markets, Stock return, Stock tips, Stocks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर