Home /News /business /

mfs pour over rs 1000 crore in these 10 stocks in march cut stake in itc mlks

शेयर बाजार के अंदर की अहम जानकारी! आप जान लेंगे तो यकीनन फायदे में रहेंगे

कोटक महिंद्रा बैंक में म्युचुअल फंड्स ने जबरदस्त खरीदारी की है.

कोटक महिंद्रा बैंक में म्युचुअल फंड्स ने जबरदस्त खरीदारी की है.

म्यूचुअल फंड (एमएफ) मैनेजर्स ने मार्च में कम से कम 10 कंपनियों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के शेयर खरीदे, जबकि उन्होंने आईटीसी, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, सन फार्मास्युटिकल्स और टीसीएस सहित कुछ अन्य कंपनियों से अपने निवेश को कम किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. म्यूचुअल फंड (एमएफ) मैनेजर्स ने मार्च में कम से कम 10 कंपनियों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के शेयर खरीदे, जबकि उन्होंने आईटीसी, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, सन फार्मास्युटिकल्स और टीसीएस सहित कुछ अन्य कंपनियों से अपने निवेश को कम किया है.

डेटा से पता चलता है कि म्यूचुअल फंड्स ने पिछले महीने कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और गेल जैसे तेल और गैस शेयरों के साथ-साथ अल्ट्राटेक सीमेंट और अंबुजा सीमेंट जैसे शेयरों को खरीदा.

ये भी पढ़ें – 2022 में 60 फीसदी उछला यह शेयर, इस मशहूर निवेशक ने भी बढ़ाई इसमें हिस्‍सेदारी

कोटक महिंद्रा बैंक में जबरदस्त खरीदारी
कोटक महिंद्रा बैंक में म्युचुअल फंड्स ने जबरदस्त खरीदारी की है. उन्होंने पिछले महीने में इस बैंक के 2,722 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. MF के पास 31 मार्च तक 17.36 करोड़ कोटक बैंक के शेयर थे, जबकि 28 फरवरी तक 15.81 करोड़ शेयर थे.

यहां हुई 1 हजार करोड़ से ज्यादा की खरीदारी
एचडीएफसी की बात करें तो उन्होंने 2,128 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. ओएनजीसी (2,027 करोड़ रुपये), मारुति सुजुकी (1,927 करोड़ रुपये), हिंदुस्तान यूनिलीवर (1,496 करोड़ रुपये), रिलायंस इंडस्ट्रीज (1,395 करोड़ रुपये), कॉफोर्ज (1,339 करोड़ रुपये) और इंडियन होटल्स (1,322 करोड़ रुपये) उन कई शेयरों में शामिल हैं, जहां म्युचुअल फंड्स ने पिछले महीने एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के शेयर्स खरीदे हैं.

ये भी पढ़ें – क्यों गिरा आज के दिन भारतीय शेयर बाजार, जानिए अंदर की बात

इस बीच, म्यूचुअल फंड्स ने इसी महीने में 3,005 करोड़ रुपये के ITC के शेयर बेचे. 31 मार्च तक उनके पास 118.90 करोड़ आईटीसी शेयर थे, जबकि 28 फरवरी तक उनके पास 130.8 करोड़ शेयर थे.
फंड मैनेजर्स ने भी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज में अपनी हिस्सेदारी एक महीने पहले 25.58 करोड़ रुपये से घटाकर 22.89 करोड़ शेयर कर दी, जो कि मूल्य में 1,535 करोड़ रुपये कम है. एडलवाइस सिक्योरिटीज द्वारा दिए गए आंकड़ों से पता चलता है कि सन फार्मा एक और स्टॉक था, जिसमें MFs ने 1,000 करोड़ रुपये (1,069 करोड़ रुपये) से अधिक के शेयर बेचे.

जिनमें से MF ने पैसा निकाला है उस सूची में यूपीएल, भारती एयरटेल, जेएसडब्ल्यू स्टील, सिप्ला, टीसीएस, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा, आईओसी और टाटा मोटर्स जैसे शेयर भी शामिल हैं.

Tags: Mutual funds, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर