कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया MG Motor, महाराष्ट्र के विदर्भ में 100 एम्बुलेंस बांटेगी कंपनी

एंबुलेंस (सांकेतिक फोटो)

एंबुलेंस (सांकेतिक फोटो)

एमजी मोटर (MG Motor) ने एक बयान में कहा कि गडकरी ने कंपनी से नागपुर और विदर्भ क्षेत्रों के लिए आधुनिक जीवन रक्षक प्रणालियों से लैस 100 एम्बुलेंस उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कई कंपनियां राहत मोर्चे पर लगी हुई हैं. इस बीच, वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के अनुरोध के बाद उसने नागपुर स्थानीय अधिकारियों को अब तक एम्बुलेंस की 8 यूनिट्स बांटी हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि गडकरी ने एमजी मोटर से नागपुर और विदर्भ क्षेत्रों के लिए आधुनिक जीवन रक्षक प्रणालियों से लैस 100 एम्बुलेंस उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. उनके अनुरोध को स्वीकारते हुए नागपुर के स्थानीय अधिकारियों को तुरंत एम्बुलेंस की 8 यूनिट्स पहुंचाई गई.

ये भी पढ़ें- EPFO खाते पर अब फ्री में मिल रहा 7 लाख रुपये का बीमा कवर, जानिए कैसे मिलता है इसका लाभ?

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष राजीव छाबा ने कहा, ''नितिन गडकरी ने संकट के इस समय में हमारा समर्थन मांगा था. उन्होंने 100 हेक्टर एम्बुलेंस का अनुरोध किया है जिसमे से 8 एम्बुलेंस को तुरंत मुहैया करा दिया गया है.'' कंपनी ने इससे पहले मार्च में नागपुर के नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल को रेट्रोफिटेड हेक्टर एम्बुलेंस की 5 यूनिट्स दान की थीं.
देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 3.26 लाख नए मामले 

गौरतलब है कि देश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 3,26,098 नए मामले सामने आए हैं, जो मई के महीने का सबसे कम का आंकड़ा है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 3890 हो गई है. बता दें कि इससे पहले 10 मई को 3 लाख 29 हजार नए केस सामने आए थे.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार 907 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 3890 मौतों के बाद देश में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्‍या 2 लाख 66 लाख 207 तक पहुंच गई है. देश में अब तक 35 लाख 32 हजार 999 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज