Home /News /business /

सत्या नडेला ने फिनटेक यूनिकॉर्न Groww में किया निवेश, जानिए डिटेल

सत्या नडेला ने फिनटेक यूनिकॉर्न Groww में किया निवेश, जानिए डिटेल

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला

सत्य नडेला ने म्यूचुअल फंड और शेयरों में निवेश से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराने वाली फिनटेक कंपनी ग्रो (Groww) में निवेश किया है.

नई दिल्ली. वेल्थ मैनेजमेंट और इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म ग्रो (Groww) ने शनिवार को घोषणा की कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) एक निवेशक के रूप में कंपनी में शामिल हुए हैं. नडेला ने ना सिर्फ फिनटेक यूनिकॉर्न ग्रो में निवेश किया है, बल्कि वह कंपनी को बिजनेस से जुड़े मुद्दों पर सलाह भी देंगे. बता दें कि यूनिकॉर्न का मतलब ऐसे स्टार्टअप से है जिसका वैल्यूएशन कम से कम एक अरब डॉलर हो.

म्यूचुअल फंड और शेयरों में निवेश से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराने वाली फिनटेक कंपनी ग्रो के को-फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ललित केशरे ने शनिवार 8 जनवरी को एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, “ग्रो को एक निवेशक और सलाहकार के रूप में दुनिया के सबसे बेस्ट सीईओ में से एक का साथ मिला है. भारत में फाइनेंशियल सर्विस को सुलभ बनाने के हमारे मिशन में सत्य नडेला के साथ जुड़कर हम रोमांचित हैं.”

इससे पहले साल 2021 में कंपनी ने दो फंडिंग राउंड आयोजित किए थे. कंपनी ने पहली बार अप्रैल 2021 में 1 अरब डॉलर से अधिक के वैल्यूएशन पर 8.3 करोड़ जुटाए थे. वहीं अक्टूबर में फिर से ई-सीरीज की फंडिंग के तहत 251 मिलियन डॉलर जुटाए थे. इसके साथ ही इसका वैल्यूएशन 3 अरब डॉलर तक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond: सस्ता सोना बेचेगी सरकार, 10 जनवरी से खुलेगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम

नडेला के अलावा ये हैं ग्रो के निवेशक
ग्रो के अन्य निवेशकों में टाइगर ग्लोबल, रिबिट कैपिटल, सिकोइया वाई कॉम्बिनेटर, प्रोपेल वेंचर पार्टनर्स, ICONIQ ग्रोथ, एल्केन, लोन पाइन कैपिटल और स्टीडफास्ट का नाम शामिल हैं.

साल 2016 में शुरू हुई थी कंपनी
ललित केशरे समेत ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के चार पूर्व एग्जिक्यूटिव्स ने साल 2016 में कंपनी की शुरुआत की थी. कंपनी का दावा है कि उसके 2 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं. ग्रो का मुकाबला जीरोधा, अपस्टॉक्स, पेटीएम मनी, एंजेल ब्रोकिंग, धन और फिसडम जैसी कंपनियों से है.

Tags: Microsoft, Satya Nadella

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर