Microsoft जल्द स्थापित करेगा डाटा सेंटर, दो अरब डॉलर का होगा निवेश

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)

माइक्रोसॉफ्ट तेलंगाना सरकार के साथ अपने सबसे बड़े डेटा केंद्रों में से एक की स्थापना के प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है, जिसके लिए करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट तेलंगाना सरकार के साथ अपने सबसे बड़े डेटा केंद्रों में से एक की स्थापना के प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है, जिसके लिए करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया जाएगा. पूरे मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. यदि बातचीत सफल होती है तो यह अमेरिका के बाहर माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख निवेशों में एक होगा. तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कुछ महीने पहले माइक्रोसॉफ्ट के वरिष्ठ प्रबंधन के साथ बातचीत की थी.

    सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘चर्चा अंतिम चरण में है। कुछ मुद्दों को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, जिनमें स्थान और निवेश की मात्रा शामिल है.’’ उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट यहां डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए तैयार है, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

    इस बारे में संपर्क करने पर राज्य के आईटी विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि आईटी कंपनी ने राज्य सरकार के साथ जारी चर्चा के बारे में खुलासा नहीं करने का अनुरोध किया है. माइक्रोसॉफ्ट की जनसंपर्क एजेंसी को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं आया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.