Microsoft ने किया बड़ा ऐलान! दुनियाभर में सभी स्टोर्स होंगे बंद, कस्टमर को मिलेगी सिर्फ ऑनलाइन सर्विस

Microsoft ने किया बड़ा ऐलान! दुनियाभर में सभी स्टोर्स होंगे बंद, कस्टमर को मिलेगी सिर्फ ऑनलाइन सर्विस
दुनियाभर में बंद होंगे Microsoft के सभी रिटेल स्टोर्स

Microsoft ने कहा कि वह बदले हालात में डिजिटल स्टोर Microsoft.com पर फोकस करेगी और इन्वेस्ट भी करती रहेगी. माइक्रोसॉफ्ट Xbox और Windows के जरिए हर महीने 190 देशों के बाजार में 1.2 अरब लोगों तक पहुंचती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह दुनिया भर में अपने सभी 83 रीटेल स्टोर को हमेशा के लिए बंद कर रही है. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि अब उसका फोकस ऑनलाइन स्टोर पर होगा, उसके सभी रिटेल स्टोर्स बंद होंगे, सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें में अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है. इन चार स्टोर्स का इस्तेमाल अब सिर्फ एक्सपेरियंस सेंटर के तौर पर होता है.

पूरी दुनिया में फैले संक्रमण के चलते ऑनलाइन बिजनेस को काफी बढ़ावा मिला है. कंपनी ने कहा है कि मार्च में लॉकडाउन के बाद से उसकी ऑनलाइन बिक्री में लगातार इजाफा हुआ है और हमारी टीम ग्राहकों को रिटेल स्टोर के मुकाबले वर्चुअल तौर पर बेहतर तरीके से सेवा दे रही है.

कस्टमर की सुविधा के लिए देगी ट्रेनिंग- कंपनी ने कहा कि वह बदले हालात में डिजिटल स्टोर Microsoft.com पर फोकस करेगी और इन्वेस्ट भी करती रहेगी. साथ ही रीटेल टीम के लोगों को सेल्स और सपॉर्ट को लेकर ट्रेनिंग देगी जिससे ग्राहकों को पहले की तरह सेवा का अनुभव होता रहेगा. हमारी टीम में मौजूद लोगों को 120 से अधिक भाषाओं का ज्ञान है. जिससे दुनिया के किसी भी कोने में आसानी से कस्टमर के साथ बातचीत की जा सकती है.



ये भी पढ़ें :ये बैंक दे रहा है सेविंग खाते पर एफडी से ज्यादा ब्याज, अब ऐसे घर बैठे खुलवाएं खाता
190 देशों में फैला है बाजार- माइक्रोसॉफ्ट Xbox और Windows के जरिए हर महीने 190 देशों के बाजार में 1.2 अरब लोगों तक पहुंचती है. कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट डेविड पोर्टर ने कहा कि कोरोना संकट काल में ऑनलाइन सेल्स में तेजी आई है. हमारे पोर्टफोलियो में ज्यादातर डिजिटल प्रॉडक्ट्स हैं. हमारी टीम ने शानदार काम किया और फिजिकल लोकेशन पर नहीं जाने के बावजूद कस्टमर्स को किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading