झटका: पेट्रोल के बाद अब दूध भी मिलेगा महंगा! 1 मार्च से 12 रुपये तक बढ़ सकती है कीमत

Milk price

Milk price

Milk Price Hike: जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price Hike) आसमान पर है, वहीं दूसरी तरफ दूध (Milk Price Hike) के दाम भी बढ़ सकते हैं. यह आम आदमी के लिए एक और बड़ा झटका साबित हो सकता है. मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में दूध की कीमतों में 12 रुपये तक की बढ़ोतरी होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 11:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price Hike) आसमान पर है, वहीं दूसरी तरफ दूध (Milk Price Hike) के दाम भी बढ़ सकते हैं. यह आम आदमी के लिए एक और बड़ा झटका साबित हो सकता है. दूध की कीमतों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. दूध उत्पादकों ने मांग की है कि दूध के दाम 55 रुपये लीटर तक बढ़ा दिए जाएं क्योंकि महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से उनके आर्थिक हालात खराब हो गए हैं. वहीं, रतलाम के कुछ गांवों में उत्पादकों ने कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है. रतलाम मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के मुताबिक, मंगलवार को 25 गांवों की एक बैठक हुई दूध के दाम बढ़ाए जाने पर सहमति बनी हैं. 1 मार्च से दूध के दाम बढ़ जाएंगे.

कोरोना काल में नहीं बढ़े थे दाम
बता दें कि दूध उत्पादकों ने पिछले साल भी दूध के दाम बढ़ाने की मांग की थी लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic)की वजह से दूध के दाम नहीं बढ़ाए गए थे. यही वजह है कि दूध उत्पादकों को आज भी उतने रुपये में दूध बेचना पड़ रहा है जितने में वो 2 साल पहले बेचते थे. बता दें कि फिलहाल मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में दूध 43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. अब इसकी कीमत 12 रुपये बढ़ाकर 55 रुपये प्रति लीटर कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Twitter की बड़ी घोषणा: अगर आपके पास भी हैं फॉलोअर्स तो अब हर महीने कमा सकेंगे पैसे, डिटेल में जानिए कैसे?
तेल के बढ़ते दामों का पड़ रहा असर


बता दें कि कई शहरों में इस समय पेट्रोल के दाम 100 रुपए तक पहुंच गया है. ऐसे में दूध उत्पादकों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण दूध के ट्रांसपोर्टेशन का खर्च बढ़ गया है. इसके अलावा पशुओं के लिए चारा भी महंगा हो गया है. इसके कारण पशुपालन में दिक्कतें आ रही हैं. अगर दूध की कीमतें नहीं बढ़ाई गईं तो वे लोग हड़ताल कर देंगे और दूध की सप्लाई रोक देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज