Home /News /business /

IPO News: Mobikwik को FY22 में आमदनी दोगुनी होने की उम्मीद, मार्केट स्थिर होने पर लाएगी आईपीओ

IPO News: Mobikwik को FY22 में आमदनी दोगुनी होने की उम्मीद, मार्केट स्थिर होने पर लाएगी आईपीओ

कंपनी को उम्मीद है कि 2021-22 में उसकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी.

कंपनी को उम्मीद है कि 2021-22 में उसकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी.

वित्त वर्ष 2020-21 में मोबिक्विक (Mobikwik) का घाटा कम होकर 111.3 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी की आय 302.25 करोड़ रुपये रही थी.

नई दिल्ली. फिनटेक कंपनी मोबिक्विक (Mobikwik) को चालू वित्त वर्ष 2021-22 में अपनी आमदनी में 100 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है. कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही है. मोबिक्विक की चेयरपर्सन और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) उपासना टाकू ने कहा कि कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) एक बड़ा अवसर होगा. हालांकि उन्होंने साफ किया कि आईपीओ लाने के लिए कंपनी बाजार स्थिति के स्थिर होने का इंतजार करेगी.

वित्त वर्ष 2020-21 में 111.3 करोड़ रुपये रहा था घाटा
वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी का घाटा कम होकर 111.3 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी की आय 302.25 करोड़ रुपये रही थी. कंपनी को उम्मीद है कि 2021-22 में उसकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Kotak Mahindra Bank Vs ICICI Bank: एफडी दरों में बढ़ोतरी का दौर शुरू, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

हालांकि, टाकू ने यह नहीं बताया कि उन्हें कब तक कंपनी के लाभ की स्थिति में आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि यदि कंपनी राजस्व बढ़ाने में कामयाब रहती है और लागत पर नियंत्रण रखती है, तो अगली कुछ तिमाहियों में घाटे को पूरा कर पाएगी.

ये भी पढ़ें- IPO News: 4,000 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की तैयारी में फैब इंडिया, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

कंपनी का कारोबार हुआ दोगुना
टाकू ने कहा, ”सिर्फ दो तिमाहियों में हमने पिछले साल की आमदनी का आंकड़ा पा लिया है. कोई भी निवेशक इसके आधार पर पूरे साल के लिए कारोबारी प्रदर्शन की गणना कर सकता है. कंपनी का कारोबार दोगुना हो गया है और ईबीआईटीडीए (EBITDA) घाटा पहले की तरह है या कम हुआ है. यदि आप दिवाली तक 300 करोड़ रुपये की आमदनी दर्ज कर चुके हैं, तो अनुमान लगाया जा सकता है कि आप कहां जा रहे हैं.”

Tags: IPO, Mobikwik

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर