Home /News /business /

Mobikwik ने लॉन्च किया प्रीपेड रूपे कार्ड, कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे वॉलेट बैलेंस

Mobikwik ने लॉन्च किया प्रीपेड रूपे कार्ड, कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे वॉलेट बैलेंस

यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड होगा.

यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड होगा.

ई-वॉलेट की सुविधा देने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक मोबिक्विक (MobiKwik) ने एक प्रीपेड कार्ड मोबिक्विक रुपे कार्ड (MobiKwik RuPay Card) लॉन्च किया है. कंपनी ने इस निशुल्क प्रीपेड कार्ड के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई (NPCI) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ हाथ मिलाया है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट वेबसाइट पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ई-वॉलेट की सुविधा देने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक मोबिक्विक (MobiKwik) ने एक प्रीपेड कार्ड मोबिक्विक रुपे कार्ड (MobiKwik RuPay Card) लॉन्च किया है. कंपनी ने इस निशुल्क प्रीपेड कार्ड के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई (NPCI) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ हाथ मिलाया है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट वेबसाइट पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार करते हैं.

    यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा यानी इस कार्ड के जरिए भी आप वॉलेट बैलेंस को इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी के मर्चेंट नेटवर्क के अलावा 190 देशों के 4.1 करोड़ से ज्यादा मर्चेंट को इस कार्ड के जरिए पेमेंट किया जा सकता है. MobiKwik RuPay Card के यूजर्स रुपे कार्ड ऑफर और मोबिक्विक सुपरकैश दोनों का लाभ उठाकर प्रत्येक कार्ड की खरीदारी पर एक्सट्रा सेव कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- तेल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान, इस Credit Card से फ्री में मिलेगा 71 लीटर पेट्रोल-डीजल

    Amazon और Paytm पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस
    यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड होगा जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होंगे. इस कार्ड के जरिए आप अपने वॉलेट बैलेंस को हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं. अगर कोई ऑनलाइन मर्चेंट जो मोबिक्विक वॉलेट से पेमेंट नहीं लेते हैं, वहां डेबिट/क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और मोबिक्विक रुपे कार्ड का 16 अंकों का नंबर, एक्सपायरी डेट और सीवीवी डालकर पेमेंट करना होगा.

    मोबिक्विक की को-फाफंडर और सीओओ उपासना टाकू ने कहा कि यह एक साल के अंदर हमारा दूसरा प्रीपेड कार्ड है. हमारा यह कदम भारत में वित्तीय समावेशन को लेकर हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है.

    Tags: Axis bank, Credit card, Mobikwik, NPCI, Rupay

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर