लाइव टीवी
Elec-widget

अब Truecaller ऐप से भी मिल सकेगा कर्ज! जानिए क्या है कंपनी का प्लान

भाषा
Updated: November 24, 2019, 6:26 PM IST
अब Truecaller ऐप से भी मिल सकेगा कर्ज! जानिए क्या है कंपनी का प्लान
फाइनेंशियल सेवाएं शुरू कर सकता है Truecaller App

स्मार्टफोन में कॉलर आईडी की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी Truecaller अब फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी की ओर बढ़ रही है. कंपनी के सह-संस्थापक के मुताबिक, नई सेवा 2020 में शुरू हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्मार्टफोन पर कॉलर आईडी की सुविधा देने वाली कंपनी ट्रूकॉलर की योजना पूरी तरह से फाइनेंशियल टेक्नो​लॉजी कंपनी बनने की है. कंपनी के सह-संस्थापक नामी जरिंगलम ने यहां बताया कि कंपनी 2020 की शुरुआत में ऋण कारोबार में प्रवेश करने की दिशा में काम कर रही है. कंपनी मुख्यालय में विशेष साक्षात्कार में जरिंगलम ने कहा कि ट्रूकॉलर एक ‘सुपर एप’ बन रही है, क्योंकि कंपनी अपने ग्राहकों को बहुत सारी सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

‘सुपर एप’ से आशय, ऐसी एप से हैं जिसमें एक ही मंच पर विभिन्न तरह की सेवाएं दी जाती हैं. जैसे व्हाट्सएप पर संदेश, फोटो-वीडियो शेयर, कॉल, वीडियो कॉल और भुगतान इत्यादि सेवाएं दी जाती हैं.

ये भी पढ़ें: प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना 7 गुना महंगा: रिपोर्ट


2020 तक हो सकती नई सेवा की शुरुआत
कंपनी के ‘ट्रूकॉलर पे’ पर ऋण सुविधाएं उपलब्ध करा कर वित्त प्रौद्योगिकी बाजार में उतरने के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी 2020 की शुरुआत तक इस सेवा को शुरू करने की दिशा में काम कर रही है. जरिंगलम ने कहा कि हम ट्रूकॉलर के ग्राहकों को समग्र डिजिटल अनुभव उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सीमित उपयोक्ताओं के साथ इसका परीक्षण किया है और हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। लोगों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हम भारत में अपने उपयोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम 2020 की शुरुआत में इसे बाजार में पेश करने की योजना बना रहे हैं।’’
Loading...

ये भी पढ़ें: सरकार के इस फैसले से देश में घटी सोने की बिक्री, वित्त मंत्री को ऐसे मिली राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...