लाइव टीवी

Exclusive: जल्द सस्ते हो सकते हैं मोबाइल फोन समेत ये इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स, सरकार ने बनाया ये खास प्लान

hindi.moneycontrol.com
Updated: December 13, 2019, 12:09 PM IST

मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मैन्यूफैक्चरिंग (Mobile Electronic Product Manufacturing) पर जल्द ही बड़ी रियायत संभव है. पढ़ें सीएनबीसी-आवाज़ की ये एक्सक्लूसिव रिपोर्ट:-

  • Share this:
नई दिल्ली. मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मैन्यूफैक्चरिंग (Mobile Electronic Product Manufacturing) पर जल्द ही बड़ी रियायत संभव है. CNBC-आवाज़ ने अपनी एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में ये जानकारी दी. सरकार इनकी मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए खास स्कीम ला सकती है, जिसके तहत इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रोडक्शन पर इंसेंटिव दिया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रोडक्शन को प्रोत्साहन देने के लिए 5 से 7 फीसदी इंसेंटिव दे सकती है. प्रोडक्शन पर ये इंसेंटिव 5 से 7 साल के लिए संभव है.

ये भी पढ़ें: जल्द खत्म हो जाएगा फ्री Call & Data का सिस्टम! TRAI ने दिए संकेत

सूत्रों के मुताबिक, इंटर मिनिस्ट्रियल ग्रुप से नई स्कीम की सिफारिश की है जिसमें रोजगार, निवेश, क्षमता विस्तार के आधार पर इंसेंटिव दिए जाने का प्रस्ताव है. इस स्कीम में इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट प्रोडक्शन और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट एक्सपोर्ट बढ़ाने पर फोकस है. इस स्कीम पर उद्योग और वित्त मंत्रालय के बीच चर्चा भी हुई है. जल्द ही ये प्रस्ताव कैबिनेट के पास भेजा जा सकता है.

(लक्ष्मण रॉय, इकॉनोमिक पॉलिसी एडिटर, CNBC Awaaz) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर